होम / Israel Hamas War: पेरिस में फिलिस्तानी समूह का प्रदर्शन, जमकर हुई नारेबाजी, जानिए क्या है पूरी खबर

Israel Hamas War: पेरिस में फिलिस्तानी समूह का प्रदर्शन, जमकर हुई नारेबाजी, जानिए क्या है पूरी खबर

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 12, 2023, 4:31 am IST

India News,(इंडिया न्यूज),Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को लेकर दोनों देश तो संघर्ष कर ही रहा है लेकिन क्या आपको पता है कि, इन दोनों देशों के अलावा पूरी दुनिया में इन दोनो देशों के अलावा भी कई ऐसे देश है जहां इन दोनों देशों के समर्थक आपस में लड़ रहे है साथ ही जमकर नारेबाजी कर रहे है। ऐसी ही खबर फ्रांस की राजधानी पेरिस से आ रही है जहां फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के समर्थन में हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया। जिस दौरान जमकर इजरायल और यहूदी विरोधी नारेबाजी भी की गई। जानकारी के अनुसार बता दें कि, प्रदर्शनकारियों में अधिकतर मध्य पूर्व और अफ्रीकी देशों के नागरिक शामिल थे।

पुलिस ने नहीं दी थी अनुमति

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, इस प्रदर्शन के लिए फ्रांसीसी पुलिस ने अनुमति नहीं दी थी। फिर भी प्रदर्शन में जबरदस्त भीड़ आई। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बल प्रयोग कर तितर-बितर कर दिया। वहीं कई प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से भिड़ने की भी कोशिश की, जिन्हें हिरासत में ले लिया गया। बता दें कि, फ्रांस ने सात अक्टूबर को हुए हमास आतंकवादियों के हमले के बाद इजरायल को पूर्ण सहयोग देने का ऐलान किया है। जिसके बाद फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात भी की थी।

इन देशों में भी हो रहा प्रदर्शन

मिली जानकारी के अनुसरा बता दें कि, यूनाइटेड किंगडम के उत्तरी इंग्लैंड में हमास समर्थक प्रदर्शनकारियों ने जमकर घेराव किया। वहीं हद तो तब हो गई जब एक व्यक्ति ने शेफील्ड टाउन हॉल की इमारत पर चढ़करर इजरायल के झंडे की जगह फिलिस्तीनी ध्वज लगा दिया। जिसके बाद से इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा गया। वहीं इस पूरे मामले में साउथ यॉर्कशायर पुलिस ने कहा है कि मंगलवार को हुए प्रदर्शन के बाद अभी कोई गिरफ्तारी नहीं की गयी है और जांच जारी है। अमेरिका में भी न्यूयॉर्क और वॉशिंगटन समेत कई शहरों में फिलिस्तीन और हमास समर्थकों ने प्रदर्शन किया है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.