होम / Israel-Hamas War: गाजा में नहीं थम रहा मौत का मंजर, इजरायली हवाई हमले में गई 22 लोगों की जान-Indianews

Israel-Hamas War: गाजा में नहीं थम रहा मौत का मंजर, इजरायली हवाई हमले में गई 22 लोगों की जान-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 27, 2024, 2:28 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel Hamas War: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध में गाजा में मौत का मंजर रूकने नाम नहीं ले रहा है। जहां फिलिस्तीनी चिकित्सकों ने कहा कि रविवार को दक्षिणी गाजा शहर राफा पर इजरायली हवाई हमले में 22 लोग मारे गए, जो विस्थापित लोगों के तंबुओं पर हमला हुआ था।

फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी का बयान

वहीं इस मामले में फ़िलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी के एक प्रवक्ता ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि शहर के केंद्र के पश्चिम में रफ़ा के ताल अल-सुल्तान पड़ोस में खोज और बचाव प्रयास जारी हैं। सोसायटी ने दावा किया कि इस स्थान को इज़राइल द्वारा “मानवीय क्षेत्र” के रूप में नामित किया गया था।

Bangla MP Murder Case: बांग्लादेशी सांसद अनार हत्या मामले में फ्लैट से बरामद हुए सैकड़ों प्लास्टिक बैग, CID अधिकारी ने दी जानकारी-Indianews

सोसायटी का दावा

इसके साथ ही सोसायटी ने दावा किया यह हमला अंतरराष्ट्रीय न्यायालय द्वारा इज़राइल को राफा में अपने सैन्य आक्रमण को समाप्त करने का आदेश देने के दो दिन बाद हुआ है। उनके कार्यालय ने कहा कि इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट रविवार को राफा में थे और उन्हें वहां “अभियान को गहरा करने” के बारे में जानकारी दी गई।

हमास द्वारा गाजा से रॉकेटों की बौछार करने के कुछ ही घंटों बाद हवाई हमले की सूचना दी गई, जिससे इज़राइल के बड़े पैमाने पर हवाई, समुद्र और जमीनी हमले में सात महीने से अधिक के लचीलेपन के प्रदर्शन में कई महीनों में पहली बार तेल अवीव तक हवाई हमले के सायरन बजने लगे। .

जानकारी के लिए बता दें कि जनवरी के बाद से गाजा की ओर से किए गए पहले लंबी दूरी के रॉकेट हमले में किसी के हताहत होने की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी। हमास की सैन्य शाखा ने हमले की जिम्मेदारी ली। फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने गाजा सीमा पर समुदायों पर छिटपुट रूप से रॉकेट और मोर्टार दागे हैं, और फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद समूह की सैन्य शाखा ने रविवार को बाद में कहा कि उसने आसपास के समुदायों पर रॉकेट दागे।

Ukraine Peace Summit: यूक्रेन आयोजित कर रहा शांति सम्मेलन, ज़ेलेंस्की ने बिडेन-जिनपिंग को किया आमंत्रित -India News

इजरायली सेना का बयान

इजरायली सेना ने कहा कि राफा से लॉन्च होने के बाद आठ प्रोजेक्टाइल इजरायल में घुस गए, जहां हाल ही में इजरायली बलों ने घुसपैठ शुरू की थी। इसमें कहा गया है कि “कई” प्रोजेक्टाइल को रोक दिया गया था, और सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि राफा में लॉन्चर को नष्ट कर दिया गया था।

इससे पहले रविवार को, इजरायली बलों द्वारा इस महीने की शुरुआत में फिलिस्तीनी हिस्से को जब्त करने के बाद मिस्र के साथ राफा क्रॉसिंग को बायपास करने के लिए एक नए समझौते के तहत सहायता ट्रकों ने दक्षिणी इजरायल से गाजा में प्रवेश किया था। लेकिन यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि लड़ाई के कारण मानवीय समूहों को सहायता मिल पाएगी या नहीं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rahul Gandhi: रायबरेली सीट से बने रहेंगे राहुल गांधी , वायनाड से बहन प्रियंका चुनावी मैदान में उतरने को तैयार-Indianews
Eid-Al-Adha 2024: Soha Ali Khan ने बेटी इनाया संग खूबसूरत पल किए शेयर, फैंस ने एक्ट्रेस की परवरिश की तारीफ -IndiaNews
Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए गौतम गंभीर ने BCCI के सामने रखी यह शर्त-Indianews
मुरथल के एक ढाबा में पराठे को लेकर हुई भयानक लड़ाई, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल- IndiaNews
Kareena Kapoor संग यूके में रोमांटिक होते दिखे Saif Ali Khan, एक्ट्रेस ने तैमूर-जेह संग फादर्स डे की भी दिखाई झलक -IndiaNews
T20 World Cup 2024: जानें कब और कहां देखें भारत के सुपर 8 के मुकाबले-Indianews
T20 World Cup 2024: नेपाल के स्टार स्पिनर संदीप लामिछाने ने इस बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम-Indianews
ADVERTISEMENT