होम / Israel Hamas war: गाजा में ट्रक से कुचले जाने की घटना पर तुर्की ने कहा- यह मानवता के खिलाफ अपराध

Israel Hamas war: गाजा में ट्रक से कुचले जाने की घटना पर तुर्की ने कहा- यह मानवता के खिलाफ अपराध

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 1, 2024, 6:03 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel Hamas war: जंग के चलते गाजा में लोग भूख से मर रहे हैं, इस पर तुर्की ने गुरुवार, 29 फरवरी को इजरायल पर मानवता के खिलाफ एक और अपराध का आरोप लगाया। तुर्की के विदेश मंत्रालय ने कहा, इजरायल ने मानवता के खिलाफ अपने अपराधों में एक और अपराध जोड़ दिया है।

तुर्की ने कहा, इजरायल इस बार मानवीय सहायता के लिए कतार में खड़े निर्दोष नागरिकों को निशाना बना रहा है, यह सबूत है कि इजरायल जानबूझकर और सामूहिक रूप से फिलिस्तीनी लोगों को खत्म करना चाहता है।

ये भी पढ़ें- Haryana Rape Case: लड़की को किया अगवा, 20 दिनों तक करते रहे रेप, आरोपी गिरफ्तार

दर्जनों लोग ट्रक से कुचल कर मरे:

गाजा में हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गाजा शहर में इजरायल की सेना के फायरिंग में 104 लोग मारे गए और 750 से अधिक अन्य घायल हो गए।

इज़रायली सेना ने कहा कि भगदड़ तब हुई जब हजारों गाजावासियों ने 30 सहायता ट्रकों के एक काफिले को घेर लिया, जिससे दर्जनों लोग मारे गए और घायल हो गए, जिनमें कुछ लोग लॉरी से कुचले गए। इज़रायल ने स्वीकार किया कि सैनिकों ने भीड़ पर गोलियां चलाईं, यह मानते हुए कि यह खतरा है।

सहायता ट्रकों की लूटपाट पहले उत्तरी गाजा में हुई थी, जहां निवासियों ने भुखमरी से बचने के लिए जानवरों का चारा और यहाँ तक कि पत्तियाँ भी खाना शुरू कर दिया था। लगभग पांच महीने के युद्ध के बाद सहायता समूह आसन्न अकाल की चेतावनी दे रहे हैं।

कब शुरू हुआ युद्ध?

युद्ध 7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़राइल पर हमास द्वारा अचानक हमले के साथ शुरू हुआ। इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक करीब 1200 लोग मारे जा चुके हैं। जबकि हमास ने लगभग 250 लोगों को बंधक भी बना लिया, जिनमें से 130 अभी भी गाजा में हैं।
गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायल के जवाबी सैन्य अभियान में 30,035 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं।

ये भी पढ़ें- India-Mauritius: मॉरीशस में पीएम मोदी ने हवाई पट्टी का किया उद्घाटन, प्रविंद जुगनौथ बोले- भारत के बगैर संभव नहीं

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Indian Student Murder: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू गोदकर हत्या, हरियाणा के दो भाई गिरफ्तार-Indianews
Sangeeth Sivan: फिल्म निर्माता संगीत सिवन का 61 साल की उम्र में निधन, रितेश देशमुख ने दी श्रद्धांजलि-Indianews
PM Modi: तेलंगाना की रैली में पीएम मोदी का राहुल गांधी पर हमला, कही ये बड़ी बात-Indianews
Istanbul Airport: इस्तांबुल एयरपोर्ट पर हुआ बड़ा हादसा, बोइंग के विमान की हुई क्रैश लैंडिंग-Indianews
RML Hospital Delhi: CBI का बड़ा एक्शन, दिल्ली के RML अस्पताल में 2 डॉक्टर समेत 9 लोग गिरफ्तार-Indianews
Sam Pitroda: विवादों के बीच सैम पित्रोदा ने छोड़ा अपना पद, भारतीयो को बताया था चीनी-अफ्रीकी-Indianews
SRH VS LSG Toss Update: लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
ADVERTISEMENT