होम / Iran के साथ इस सुन्नी देश पर भी टूटा Netanyahu का कहर, दर्द से कराह उठा ताकतवर मुस्लिम देश, दुनिया आंखे फाड़ देख रही तबाही का तमाशा

Iran के साथ इस सुन्नी देश पर भी टूटा Netanyahu का कहर, दर्द से कराह उठा ताकतवर मुस्लिम देश, दुनिया आंखे फाड़ देख रही तबाही का तमाशा

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 26, 2024, 9:10 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Israel attack Syria: इजराइल ने ईरान के साथ-साथ सीरिया में भी कई ठिकानों पर बमबारी की है। इस हमले में सीरिया के कुछ सैन्य ठिकानों के नष्ट होने की भी खबरें हैं। सीरियाई समाचार एजेंसी SANA के मुताबिक, इजराइल ने शनिवार सुबह-सुबह सीरिया के मध्य और दक्षिणी हिस्सों में कई सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया।

इजराइल ने सीरिया में भी दागी मिसाइल

एजेंसी के मुताबिक, इजराइल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स से सीरिया की राजधानी दमिश्क के आसपास के सैन्य ठिकानों पर मिसाइलें दागी गईं। इनमें से कुछ को रोकने में सीरियाई वायुसेना सफल रही। इजराइल के इस हमले के बाद फिलहाल सीरिया या उत्तरी इराक के ऊपर कोई भी फ्लाइट उड़ान नहीं भर रही है। हमले के बाद ईरान ने अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया है।

US Election 2024:गधे के नाम पर क्यों चुनाव लड़ रही हैं कमला हैरिस, रहस्य जान उड़ जाएगा होश

इजराइल ने दिया ईरान के हमले का जवाब

आपको बता दें कि इजराइल कई सालों से सीरिया में ईरान से जुड़े ठिकानों पर हमले करता आ रहा है, लेकिन 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमास के हमले के बाद ये हमले बढ़ गए हैं। शनिवार को ही ईरान ने इजराइल पर बड़ा मिसाइल हमला किया था, अब इजराइल ने इसका जवाब भी दिया है। तेहरान और आसपास के शहरों पर गिराए बम दरअसल इजराइल ने शनिवार तड़के राजधानी तेहरान और ईरान के सैन्य ठिकानों समेत आसपास के शहरों पर बमबारी की। इजरायली सेना ने भी इस हमले की पुष्टि की है। आईडीएफ ने बयान जारी कर कहा कि यह कार्रवाई ईरान द्वारा महीनों से किए जा रहे लगातार हमलों के जवाब में की गई है।

ईरान ने इजरायल पर 180 मिसाइलें दागीं

आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ईरान ने आधी रात को इजरायल पर मिसाइलें दागी थीं। ईरान ने दावा किया था कि उसने इजरायल पर 180 मिसाइलें दागी हैं। ईरान का यह हमला काफी रणनीतिक था। ईरान ने इजरायल के तीन सैन्य ठिकानों और तेल अवीव में खुफिया एजेंसी मोसाद के मुख्यालय को निशाना बनाकर मिसाइलें दागी थीं। इजरायल के नेवातिम, हेटजेरिम और तेल नोफ सैन्य ठिकानों पर मिसाइलें दागी गईं।

Israel ने ईरान से ले लिया बदला, रात के अंधेरे में भेजी मौत, 5 हमलों से तोड़ दी Ayatollah की कमर, सामने आया खौफनाक वीडियो

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.