होम / Netanyahu के घर पर हमले के बाद थर-थर कांप रहा ये मुस्लिम देश, अब दे रहा खुद के बेकसुर होने की दुहाई, Israel बोला- 'झूठे दिखावे मदद…'

Netanyahu के घर पर हमले के बाद थर-थर कांप रहा ये मुस्लिम देश, अब दे रहा खुद के बेकसुर होने की दुहाई, Israel बोला- 'झूठे दिखावे मदद…'

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 20, 2024, 8:34 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Drone Attack on Benjamin Netanyahu House: ईरान ने इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के घर पर हुए हमले के लिए हिजबुल्लाह को जिम्मेदार ठहराया है। इजराइल के विदेश मंत्री एफएम काट्ज़ ने ईरान के दावे को खारिज करते हुए कहा कि यह झूठ है, हमले के लिए आप ही जिम्मेदार हैं। ईरान के यूएन मिशन का कहना है कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आवास पर ड्रोन हमले के पीछे तेहरान द्वारा हथियारबंद और वित्तपोषित लेबनान के हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह का हाथ था।

इजरायल ने ईरान के बयान को किया खारिज

दक्षिणी लेबनान में इजरायल से लड़ने वाले तेहरान समर्थित आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस बीच, विदेश मंत्री काट्ज़ ने हिजबुल्लाह को दोषी ठहराने वाले ईरान के बयान को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि आपके झूठ और झूठे दिखावे आपकी मदद नहीं करेंगे, आप इस हमले के लिए जिम्मेदार हैं।

प्रधानमंत्री नेतन्याहू के आवास पर हमला

इजरायल सरकार ने कहा कि शनिवार को प्रधानमंत्री नेतन्याहू के आवास की ओर ड्रोन दागा गया, हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। सरकार ने बताया कि लेबनान की ओर से हो रही लगातार गोलाबारी के मद्देनजर शनिवार सुबह इजराइल में सायरन बजने लगा और इसके साथ ही पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के सासरिया स्थित आवास की ओर ड्रोन दागा गया था।

‘भारत को लगता है…’, ट्रूडो के इस दूत ने जाते-जाते भारत के खिलाफ उगला जहर! जानिए निज्जर-पन्नू मामले को लेकर क्या दी नसीहत?

हिजबुल्लाह और इजराइल के बीच संघर्ष

प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री के आवास पर हमला किए जाने के समय न तो नेतन्याहू और न ही उनकी पत्नी वहां मौजूद थे। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। इजराइल पर यह हमला ऐसे समय में किया गया है जब हाल ही में लेबनान के हिजबुल्लाह और इजराइल के बीच संघर्ष तेज हो गया है।

हसन नसरल्लाह की मौत

हिजबुल्लाह ने शुक्रवार को कहा कि वह इजराइल पर और अधिक निर्देशित मिसाइलों और विस्फोटक ड्रोन से हमला करके लड़ाई का एक नया चरण शुरू करने की योजना बना रहा है। दरअसल, हिजबुल्लाह के प्रमुख नेता हसन नसरल्लाह सितंबर के अंत में इजरायल द्वारा किए गए हवाई हमले में मारे गए थे, जिसके बाद इजरायल ने अक्टूबर की शुरुआत में अपनी सेना लेबनान भेजी थी।

खत्म हो जाएगा रूस-यूक्रेन युद्ध? यह देश कराएगा महायुद्ध का अंत, पुतिन ने अपने इस दोस्त के साथ मिलकर बनाया शांति प्लान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.