होम / Israel-Iran War: ताकतवार मुस्लिम देशों में मचा कत्लेआम! Netanyahu ने खेला खुनी खेल, कांप गई दुनिया

Israel-Iran War: ताकतवार मुस्लिम देशों में मचा कत्लेआम! Netanyahu ने खेला खुनी खेल, कांप गई दुनिया

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 14, 2024, 9:35 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Iran War: ईरान पर कभी भी हमला हो सकता है क्योंकि पेंटागन ने इजरायल को हरी झंडी दे दी है। अब इजरायल ईरान पर कहर बरपा सकता है। इजरायल ने हमले के लिए पहले से ही टारगेट तय कर रखे हैं। बस उसे अमेरिका की सहमति का इंतजार था। बेंजामिन कैबिनेट में हमले को मंजूरी पहले ही मिल चुकी थी, लेकिन जैसे ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपना रुख बदला, इजरायल ने सैन्य ठिकानों और मिसाइल साइट्स को युद्ध के लिए तैयार कर लिया।

अरब में परमाणु युद्ध हो जाएगा शुरू

उधर, ईरान ने धमकी दी है कि अगर इजरायल ने हमला किया तो अरब में परमाणु युद्ध का अलार्म बज जाएगा। फिर अरब से शुरू हुआ परमाणु तूफान पूरे यूरोप में फैल सकता है। जवाबी कार्रवाई के लिए ईरान जासूसी सैटेलाइट की मदद ले सकता है, जिससे इजरायल में भारी तबाही मच सकती है। ईरान ने रूस की मदद से अंतरिक्ष में जासूसी सैटेलाइट भेजी है, जिसके जरिए इजरायल पर लगातार नजर रखी जा रही है। सैटेलाइट की मदद से इजरायल के सैन्य ठिकानों की जानकारी IRGC तक पहुंच रही है। सैटेलाइट तस्वीरों के आधार पर ईरान ने इजरायल में हमले के ठिकानों को तय कर दिया है। इजरायल के डिमोना परमाणु बेस की गुप्त जानकारी भी ईरान तक पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि ईरान ने सैटेलाइट के जरिए हाइफा और ईलात पोर्ट की भी जासूसी की।

खत्म हो गया इजरायल का रक्षक? हिजबुल्लाह ने आसमान से भेजी ऐसी चीज, रात भर नेतन्याहू के देश से उठती रही चीखें

ईरान को मिल रहा इन देशों का साथ

ईरान के प्रॉक्सी को इजरायल के ठिकानों की गुप्त जानकारी भी भेजी गई है, जिसके बाद ईरानी प्रॉक्सी लक्षित हमले भी कर रहे हैं। अब ईरान इजरायल के 10 ठिकानों पर बड़े हमले की तैयारी कर रहा है। ईरान जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि उसके साथ रूस का गठबंधन है, जिसमें रूस, बेलारूस, चीन और उत्तर कोरिया शामिल हैं। यही वजह है कि ईरान को हथियार भी मिल रहे हैं और अमेरिका-इजराइल से लड़ने के लिए उसे एक मजबूत समूह भी मिल गया है। अब ईरान जवाबी कार्रवाई की बात कर रहा है।

ईरान के निशाने पर मोसाद मुख्यालय है

ईरान के निशाने पर मोसाद मुख्यालय है, जहां मिसाइल भी दागी गई। मिसाइल कमांड सेंटर के ठीक पास गिरी, जिससे एक रडार सिस्टम को जबरदस्त नुकसान पहुंचा है। ईरान भविष्य में भी ऐसे हमले कर सकता है, क्योंकि उसे इजरायल के गुप्त ठिकानों की जानकारी भी मिल गई है और यह रूस की मदद से हुआ है, क्योंकि ईरान ने सैटेलाइट भेजा है, वह रूसी रॉकेट व्हीकल से गया है। ईरान ने इसके लिए दो साल पहले से ही तैयारी शुरू कर दी थी।

ईरान ने दिखाए तेवर

ईरान ने दो बार मिसाइल हमले करके अपने तेवर दिखा दिए हैं। हालांकि अब इजरायल ने कहा है कि ईरानी मिसाइल हमले पर इजरायल की प्रतिक्रिया घातक, सटीक और चौंकाने वाली होगी। रक्षा मंत्री योआव गैलेंट का यह बयान बेंजामिन के साथ चल रहे संघर्ष के बीच आया है, यानी अमेरिका ने इजरायल की कैबिनेट में चल रही गुटबाजी को खत्म कर दिया है और अब सबको साथ लेकर ईरान के मंसूबों को कुचलने का ऐलान किया है। ईरान की संसद के स्पीकर ने कहा है कि अरब में हालात न बिगड़ें, इसके लिए ईरान ने कई बार खुद को रोका है, लेकिन अब बदले हालात के लिए इजरायल खुद जिम्मेदार है। हमने उसे सबक सिखा दिया है। अगर वह दुश्मन बना रहना चाहता है तो उसे फिर से हमारे गुस्से का सामना करना पड़ेगा।

अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान! क्या SCO Summit से पहले भारत के खिलाफ साजिश रच रहे हैं Shehbaz Sharif? अब पीएम मोदी के दूत देंगे करारा जवाब

ईरान के दो परमाणु केंद्र निशाने पर

ईरान के इस तेवर से पता चलता है कि इजरायल के साथ उसका संघर्ष एक बड़े युद्ध में बदल सकता है, जो कभी भी परमाणु युद्ध में बदल सकता है क्योंकि इजरायल ने अमेरिका के निर्देश पर ईरान के परमाणु ठिकानों को तय कर रखा है, जिसमें इस्फहान और फोर्डो सबसे ऊपर हैं क्योंकि ईरान ने इन दोनों केंद्रों पर परमाणु बम बनाए हैं। मोसाद ने अपनी खुफिया जानकारी पेंटागन को दे दी है। अगर यहां हमला हुआ तो ईरान जवाबी कार्रवाई में डिमोना परमाणु केंद्र को उड़ा देगा, जिसके कारण अरब में परमाणु आपदा आने से कोई नहीं रोक सकता।

नेतन्याहू के अल्टीमेटम के बाद इजरायली टैंकों का एक्शन, हिजबुल्लाह के गढ़ में UN शांति सैनिकों के गेट को यूं किया नष्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.