होम / Israel-Palestine War: हमास के हमले के बाद बेंजामिन नेतन्याहू का बयान, कहा-इज़रायल की जवाबी कार्रवाई 'मध्य-पूर्व' को बदल देगी

Israel-Palestine War: हमास के हमले के बाद बेंजामिन नेतन्याहू का बयान, कहा-इज़रायल की जवाबी कार्रवाई 'मध्य-पूर्व' को बदल देगी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 9, 2023, 10:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Palestine War: फिलिस्तीन की संगठन हमास ने शनिवार को इजरायल पर हमला कर दिया। इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को कहा कि आतंकवादी संगठन हमास के अभूतपूर्व हमले पर इज़रायल की जवाबी कार्रवाई ‘मध्य-पूर्व को बदल देगी’।  इसके साथ ही उन्होंने भरोसा जताया कि इस जंग में इजरायल की जीत होगी। इजरायली पीएम ने ‘एक्स’ पर किए एक पोस्ट में देश की जनता से कहा, “मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप दृढ़ रहें क्योंकि हम मध्य-पूर्व को बदलने जा रहे हैं। मैं आपको और निवासियों को गले लगाता हूं। हम सब आपके साथ हैं और हम उन्हें मजबूती से हराएंगे।”

यूरोपीय संघ ने फिलिस्तीन को भेजी जाने वाली सभी मदद को रोकी

इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने हमले के बाद सोमवार को गाजा पट्टी की ‘पूर्ण घेराबंदी’ का आदेश देते हुए कहा कि “अधिकारी बिजली आपूर्ति ठप कर दें और वहां भोजन व ईंधन नहीं पहुंचने दें।” मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इजरायल पर हमास के हमले के बाद यूरोपीय संघ ने फिलिस्तीन को भेजी जाने वाली सभी मदद को निलंबित कर दिया है।

हमले में इजरायल के 700 नागरिकों की मौत

बता दें इजरायल पर हमास के हमले में दो दिनों में 700 इजराइली नागरिकों की मौत हो चुकी है। गैलेंट इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) की दक्षिणी कमान में परिचालन तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। इस बैठक में दक्षिणी कमान के प्रमुख मेजर जनरल यारोन फिंकलमैन भी मौजूद हैं।

गैलेंट ने एक बयान में कहा कि , “मैंने एक आदेश दिया है कि गाजा की पूर्ण घेराबंदी की जाए। वहां बिजली आपूर्ति ठप की जाए और भोजन या ईंधन नहीं पहुंचने दिया जाए। हम बर्बर आतंकियों से लड़ रहे हैं और उचित जवाबी कार्रवाई करेंगे।”

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT