होम / इस शिया देश ने बनाया इजराइल और US से बदला लेने का खूनी प्लान, Netanyahu के तबाही का ब्लूप्रिंट हुआ लीक, यहूदियों की उड़ी रातों की नींद

इस शिया देश ने बनाया इजराइल और US से बदला लेने का खूनी प्लान, Netanyahu के तबाही का ब्लूप्रिंट हुआ लीक, यहूदियों की उड़ी रातों की नींद

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 28, 2024, 7:57 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Iran Will Attack Israel and US: इजरायल के हवाई हमले का बदला ईरान जरूर लेगा। लेकिन इस बार ईरान सिर्फ इजरायल से ही नहीं, बल्कि अमेरिका से भी बदला लेगा। ईरान और उसके समर्थक अरब में अमेरिकी सैन्य ठिकानों को नष्ट करने के लिए सैन्य अभियान शुरू करने जा रहे हैं। ब्रिटिश खुफिया एजेंसियों को मिले इनपुट से खामेनेई और उनकी सेना की खतरनाक और खूनी योजना का पता चला है।

इजरायल और US से बदला लेगा ईरान

इस योजना के मुताबिक ईरान न सिर्फ इजरायल पर मिसाइलों से हमला करेगा, बल्कि इजरायल के बाहर उसके ठिकानों को भी उड़ा सकता है। सूत्रों के मुताबिक ईरान ने इजरायल के साथ-साथ अमेरिका को भी नुकसान पहुंचाने की योजना बनाई है। ईरान इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला कर सकता है। अमेरिका और यूरोप में इजरायल के दूतावास पर खतरा मंडरा रहा है। वह अरब में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर भी हमला कर सकता है। इसका मतलब यह है कि ईरान इजरायल और अमेरिका के खिलाफ एक साथ तीन मोर्चे खोलने जा रहा है। ईरान के स्लीपर सेल और आत्मघाती हमलावर अमेरिका और यूरोप में हमलों को अंजाम देंगे। ईरान ने कई देशों में मौजूद अपने स्लीपर सेल को सक्रिय कर दिया है। आत्मघाती हमलावरों को भी काम पर लगा दिया गया है। इजरायल के अंदर मौजूद आत्मघाती हमलावरों को वीवीआईपी लोगों को मारने का काम सौंपा गया है, जबकि इजरायल के बाहर मौजूद स्लीपर सेल को इजरायली दूतावास को उड़ाने की जिम्मेदारी दी गई है।

तेल अवीव में शुरू हुए हमले

ब्रिटिश खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट की पुष्टि तब हुई जब तेल अवीव में आत्मघाती हमले शुरू हो गए। इजरायली सेना ने ईरान में बड़े पैमाने पर हवाई हमले किए। ईरान के आत्मघाती हमले इजरायल में शुरू हुए। तेल अवीव में एक ट्रक चालक ने इजरायली सैनिकों को ट्रक से कुचलकर मारने की कोशिश की। यह घटना तेल अवीव में ग्लिलोट सैन्य अड्डे के पास हुई। संदेह है कि ईरानी आत्मघाती हमलावर ने अड्डे के पास मौजूद सैनिकों पर अपना ट्रक चढ़ा दिया। इस हमले में करीब 10 सैनिकों की मौत हो गई। 50 से ज्यादा सैनिक घायल हैं। कई सैनिकों की हालत गंभीर है, इसलिए मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। इजरायली सैनिकों ने ट्रक चालक को मौके पर ही मार गिराया।

PUBG स्टाइल में इजरायल ने इस मुस्लिम देश को किया तबाह, चुन चुन के मारे… देख इस्लामिक मुल्कों में मचा हड़कंप

अमेरिका और यूरोपीय देश भी निशाने पर

इस हमले के बाद इजरायली सुरक्षा एजेंसियां ​​हाई अलर्ट पर हैं। इजरायल में मौजूद ईरान के स्लीपर सेल की तलाश की जा रही है। तेल अवीव में जो कुछ भी हुआ, उसे ईरान के आत्मघाती हमले की शुरुआत माना जा रहा है। आने वाले दिनों में ईरान के स्लीपर सेल सिर्फ इजरायल ही नहीं बल्कि अमेरिका और यूरोपीय देशों पर भी हमला करेंगे। इनका निशाना इजरायली दूतावास है।

ब्रिटिश खुफिया एजेंसियों के मुताबिक ईरान के स्लीपर सेल अमेरिका, ब्रिटेन, स्विट्जरलैंड, इटली, फ्रांस, ग्रीस, तुर्की, बेल्जियम, डेनमार्क, सऊदी अरब, जर्मनी और स्वीडन में मौजूद हैं। इसका मतलब है कि इन देशों में इजरायली दूतावासों और अमेरिकी ठिकानों पर हमले हो सकते हैं। पूरी दुनिया में ईरानी स्लीपर सेल का यह नेटवर्क ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी ने बिछाया था। कासिम सुलेमानी ईरान की कुद्स फोर्स के प्रमुख थे। अमेरिका ने साल 2020 में उनकी हत्या कर दी थी।

इस देश के पूर्व राष्ट्रपति पर हुआ जानलेवा हमला, खुलासे के बाद पूरी दुनिया रह गई दंग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.