होम / 'जान बचाना है तो भाग जाओ', मुस्लिम संगठन के हमले से बौखलाए नेतन्याहू! इजरायली सेना करेगी ऐसा हमला याद रखेंगी 7 पुश्तें

'जान बचाना है तो भाग जाओ', मुस्लिम संगठन के हमले से बौखलाए नेतन्याहू! इजरायली सेना करेगी ऐसा हमला याद रखेंगी 7 पुश्तें

Raunak Pandey • LAST UPDATED : October 14, 2024, 9:26 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel Warns Hezbollah: हिजबुल्लाह ने रविवार (13 अक्टूबर) को उत्तरी इजरायली शहर बिन्यामीना के पास एक आईडीएफ बेस पर ड्रोन हमला किया। जिसके बाद बौखलाए इजरायली सेना ने सोमवार (14 अक्टूबर) को चेतावनी जारी की कि वह लेबनान की बेका घाटी पर हमला करने जा रही है, जहां हिजबुल्लाह पर हथियार रखने का आरोप है। इजरायली सेना ने नागरिकों से वहां से दूर जाने की अपील की है। इजरायल डिफेंस फोर्सेज के प्रवक्ता डेनियल हगरी ने दोपहर में प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा कि अपनी सुरक्षा के लिए, उन घरों से दूरी बनाए रखें जहां हथियार रखे गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगले दो घंटों के भीतर हमला शुरू हो जाएगा। उन्होंने इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी।

नागरिकों को आईडीएफ ने चेताया

बता दें कि, इससे पहले सुबह दक्षिणी लेबनान के निवासियों से तुरंत जगह खाली करने को कहा गया था, क्योंकि इजराइल ने कथित तौर पर उन जगहों को निशाना बनाकर हवाई हमले की योजना बनाई थी, जहां हिजबुल्लाह की क्रूज मिसाइलें रखी गई थीं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इजरायली सेना के प्रवक्ता अविचाई अद्रेई ने एक बयान में कहा कि अब तक इजरायल ने करीब 300 घरों पर हमला किया है, जहां हिजबुल्लाह ने कथित तौर पर मिसाइलें छिपाई हैं। वहीं आईडीएफ ने एक बयान में कहा कि इजरायल ने सोमवार को लेबनान पर हवाई हमलों का तीसरा अभियान शुरू किया है। लेबनान के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, हमला फिर से शुरू हो गया है। सोमवार सुबह शुरू हुए हमले में 100 से अधिक लोग मारे गए हैं।

नेतन्याहू के अल्टीमेटम के बाद इजरायली टैंकों का एक्शन, हिजबुल्लाह के गढ़ में UN शांति सैनिकों के गेट को यूं किया नष्ट

उत्तरी इजरायल पर हुआ बड़ा हमला

इजरायली अधिकारियों के अनुसार, हिजबुल्लाह ने रविवार को उत्तरी इजरायली शहर बिन्यामीना के पास एक आईडीएफ बेस पर ड्रोन हमला किया। इस हमले में चार इजरायली रक्षा बल के सैनिक मारे गए और दर्जनों घायल हो गए। लेबनान स्थित समूह ने एक बयान में कहा कि उसने इजरायल के गोलानी ब्रिगेड के प्रशिक्षण शिविर पर विस्फोटकों से भरे हमलावर ड्रोनों का झुंड लॉन्च किया।

खत्म हो गया इजरायल का रक्षक? हिजबुल्लाह ने आसमान से भेजी ऐसी चीज, रात भर नेतन्याहू के देश से उठती रही चीखें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.