होम / Israel-Hamas War: चीन में इजराइली राजनयिक पर जानलेवा हमला

Israel-Hamas War: चीन में इजराइली राजनयिक पर जानलेवा हमला

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 13, 2023, 3:13 pm IST

India News,(इंडिया न्यूज),Israeli diplomat stabbed in China: इजराइल के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि बीजिंग में इजराइली दूतावास के एक कर्मचारी को चाकू मार दिया गया। कर्मचारी का अब अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। हमले की परिस्थितियाँ स्पष्ट नहीं थीं, किसी ने भी इसकी ज़िम्मेदारी नहीं ली। यह घटना इज़राइल और हमास के बीच बढ़ते तनाव के बीच हुई है, जिसमें इज़राइल और हमास ने शुक्रवार को “क्रोध दिवस” ​​​​का आह्वान किया है। इसके जवाब में, दुनिया भर में इजरायलियों और यहूदियों को हाई अलर्ट पर रहने की सलाह दी गई है।

इजरायल और चीन के बीच संबंध तनावपूर्ण

इजरायली राजनयिक पर हमले ने इजरायल और चीन के बीच संबंधों को और अधिक तनावपूर्ण बना दिया है, बीजिंग में इजरायल के दूत ने हाल के हमास हमलों की चीन की निंदा की कमी पर “गहरी निराशा” व्यक्त की है। इजरायली सरकार मौजूदा संघर्ष पर चीन के रुख को लेकर अपनी चिंताओं को लेकर मुखर रही है।

1,200 से अधिक इज़राइली लोगों की मौत

इज़राइल और हमास के बीच सप्ताह भर चले संघर्ष में 1,200 से अधिक इज़राइली और 1,530 फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जबकि हजारों घायल हुए हैं और सैकड़ों हजारों विस्थापित हुए हैं। इस बीच, इस बात के पुख्ता संकेत हैं कि आतंकवादियों के हमलों के बाद इजराइल गाजा पट्टी पर बड़े पैमाने पर जमीनी हमले की तैयारी कर रहा है।

अब युद्ध का समय है-इजरायली रक्षा मंत्री

इजराइल की सेना ने शुक्रवार को गाजा शहर के सभी नागरिकों, 10 लाख से अधिक लोगों को 24 घंटे के भीतर दक्षिण में स्थानांतरित होने का आह्वान किया। निकासी आदेश जारी होने से कुछ घंटे पहले, इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा था, “अब युद्ध का समय है।”

गाजा पट्टी पर जमीनी आक्रमण का खतरा

इज़राइल ने शनिवार के हमलों का नेतृत्व करने वाले हमास आतंकवादी समूह को नष्ट करने की कसम खाई है। 23 लाख लोगों की आबादी वाली संकीर्ण और घनी आबादी वाली गाजा पट्टी पर जमीनी आक्रमण से गंभीर खतरा पैदा हो गया है, हमास ने इजरायली बंधकों को मारने की धमकी दी है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.