होम / ‘इजरायल इस युद्ध को जीतने…’, अपने आवास पर हुए ड्रोन हमले के बाद Netanyahu ने कह दी ये बड़ी बात

‘इजरायल इस युद्ध को जीतने…’, अपने आवास पर हुए ड्रोन हमले के बाद Netanyahu ने कह दी ये बड़ी बात

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 19, 2024, 10:06 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Netanyahu Statement After Drone Attack: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार (19 अक्टूबर, 2024) को हमास के साथ चल रहे संघर्ष में अपने दृढ़ संकल्प पर जोर देते हुए कहा कि “कुछ भी उन्हें रोक नहीं पाएगा” और इस बात की पुष्टि की कि इजरायल “इस युद्ध को जीतने जा रहा है।” नेतन्याहू द्वारा यहूदी विश्राम दिवस शब्बत पर जारी किया गया यह बयान कैसरिया में उनके आवास को निशाना बनाकर किए गए ड्रोन हमले के मद्देनजर आया है, हालांकि उन्होंने सीधे तौर पर इस घटना का संदर्भ नहीं दिया। सोशल मीडिया पर अंग्रेजी और हिब्रू दोनों में पोस्ट किए गए वीडियो में नेतन्याहू ने कहा, “आप जानते हैं, दो दिन पहले हमने सामूहिक हत्यारे ( हमास नेता) याह्या सिनवार को खत्म कर दिया। जैसा कि मैंने कहा है, हम एक अस्तित्वगत युद्ध में हैं, और हम अंत तक जारी रहेंगे।”

नेतन्याहू ने जारी किया बयान

धूप के चश्मे और काली पोलो शर्ट पहने हुए खिली हुई धूप में एक पार्क में फिल्माए गए इस वीडियो में नेतन्याहू ने इजरायल रक्षा बलों की प्रशंसा करते हुए कहा, “मुझे अपने सैनिकों पर गर्व है, मुझे अपने कमांडरों पर गर्व है, और मुझे आप पर इजरायल के नागरिकों पर गर्व है।” अपने संबोधन के अंग्रेजी संस्करण में नेतन्याहू ने सिनवार को “आतंकवादी मास्टरमाइंड” के रूप में वर्णित किया, जिसके गुंडों ने हमारे पुरुषों का सिर कलम कर दिया, हमारी महिलाओं के साथ बलात्कार किया और बच्चों को जिंदा जला दिया। उन्होंने एक दृढ़ घोषणा के साथ इस बयान का समापन किया। उन्होंने कहा कि, “हमने उसे मार गिराया और हम ईरान के अन्य प्रॉक्सी आतंकी संगठन के साथ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।”

5 गलतियों की वजह से धीरे-धीरे खोखली हो रहीं है हड्डियां, नहीं सुधरे तो चुर-चुर होकर गिर जाएगा ढांचा!

नेतन्याहू के आवास के पास फटा ड्रोन

इससे पहले दिन में लेबनान से लॉन्च किया गया एक ड्रोन दक्षिणी हाइफ़ा के कैसरिया में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के निजी आवास के पास फट गया। हालांकि, प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने कहा कि हमले के समय नेतन्याहू और उनकी पत्नी मौजूद नहीं थे। लेबनान से लॉन्च किए गए दो ड्रोन को हवाई सुरक्षा द्वारा रोक दिया गया, जिससे तेल अवीव क्षेत्र में सायरन बजने लगे। इस बीच, एक तीसरे ड्रोन ने कैसरिया में एक इमारत को सफलतापूर्वक निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप एक बड़ा विस्फोट हुआ। सऊदी समाचार आउटलेट अल-हदथ के अनुसार, ड्रोन हमले से इमारत के एक हिस्से को नुकसान पहुंचा, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ है।

वायनाड में प्रियंका गांधी के सामने BJP ने इसे मैदान में उतारा, क्या ‘कांग्रेस की शहजादी’ को दे पाएंगी मात?

हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, यह हमला इजरायली सेना द्वारा हमास के 7 अक्टूबर, 2023 को इजरायल पर हमले के पीछे के मास्टरमाइंड याह्या सिनवार को मारने के कुछ ही दिनों बाद हुआ, जिसने गाजा में चल रहे संघर्ष की शुरुआत की। सिनवार की मौत इजरायली सैन्य इकाइयों द्वारा एक साल तक पीछा करने के बाद हुई।

‘यह केवल महिलाओं…’, 20 वर्षों से अपनी पत्नी के लिए करवाचौथ का व्रत रख रहे BJP सांसद ने कह दी ये बड़ी बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.