होम / Italian Court: इटली की अदालत ने पाकिस्तानी माता-पिता को सुनाई आजीवन कारावास की सजा, जानें क्या था मामला

Italian Court: इटली की अदालत ने पाकिस्तानी माता-पिता को सुनाई आजीवन कारावास की सजा, जानें क्या था मामला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 21, 2023, 12:22 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Italian Court: इटली की एक अदालत ने तय विवाह के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार करने पर अपनी किशोर बेटी की हत्या करने के लिए मंगलवार को दो माता-पिता को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अप्रैल 2021 में लापता हुए 18 वर्षीय समन अब्बास की तथाकथित ऑनर किलिंग ने इटली को झकझोर कर रख दिया। उसके पिता, शब्बर अब्बास को उत्तरी शहर रेगियो एमिलिया की अदालत ने पीड़िता की मां के साथ दोषी ठहराया था, जो अभी भी फरार है। लड़की के चाचा को 14 साल जेल की सजा सुनाई गई, जबकि दो चचेरे भाइयों को बरी कर दिया गया।

फैसला प्रथम दृष्टया अदालत में था और इसके खिलाफ अपील की जा सकती है। मंगलवार को अदालत में गवाही के दौरान पिता ने रोते हुए अपनी बेगुनाही का विरोध किया था।

बेटी की हत्या मामले में माता-पिता को हुई जेल

इटली के मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उन्होंने अदालत से कहा, “यह मुकदमा पूरा नहीं हुआ है। मैं भी जानना चाहता हूं कि मेरी बेटी की हत्या किसने की।” शब्बर अब्बास को हत्या के संदेह में पूर्वी पाकिस्तान में उसके गांव से गिरफ्तार किए जाने के बाद मुकदमे का सामना करने के लिए अगस्त में इटली प्रत्यर्पित किया गया था। माना जाता है कि उसकी पत्नी पाकिस्तान में छिपी हुई है। समन अब्बास के अवशेष उसके लापता होने के लगभग 18 महीने बाद नवंबर 2022 में नोवेल्लारा शहर में उसके परिवार के घर के पास पाए गए थे। अंततः उसकी पहचान उसके दंत रिकॉर्ड से हुई।

शहरों में प्रदर्शनों की दौड़ी लहर 

बता दें कि, लाल लिपस्टिक और लाल हेडबैंड पहने हुए समन अब्बास, परिवार के सदस्यों या भागीदारों द्वारा महिलाओं के खिलाफ हिंसा पर इटली में सार्वजनिक चिंता का प्रतीक बन गया है। पिछले महीने एक विश्वविद्यालय छात्रा की हत्या और इस अपराध के लिए उसके पूर्व प्रेमी की गिरफ्तारी से इटली भर के कस्बों और शहरों में प्रदर्शनों की लहर दौड़ गई।अभियोजकों ने कहा कि समन अब्बास का परिवार तब नाराज हो गया जब उन्हें पता चला कि उसका इटली में एक प्रेमी है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब वह सामाजिक सेवाओं की देखरेख में कुछ समय तक पास में रहने के बाद कुछ दस्तावेज लेने के लिए परिवार के घर लौटी तो उसकी हत्या कर दी गई।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pakistan: डॉक्टर ने गलती से मरीज पर चला दी गोली, लोडेड पिस्तौल निकालने के दौरान हुई घटना- Indianews
UK Parliament: ‘अब की बार 400 पार…’, पीएम मोदी की सफलता के लिए ब्रिटेन की संसद के बाहर गूंजे नारे- Indianews
Reset Password: अपना इंस्टाग्राम पासवर्ड कैसे करें रिकवर? बस अपनाएं ये स्टेप- Indianews
Viral Videos: स्पेन, पुर्तगाल के आसमान में दिखा चमकदार नीला उल्का पिंड, वीडियो देख हो जाएंगे स्तब्ध- Indianews
Devara Part-1: देवारा के गाने का वीडियो हुआ रिलीज़, Jr NTR एक बार फिर धूम मचाने के लिए हैं तैयार- Indianews
Pakistan: परीक्षा में चल रही थी नकल, दखल देने पर पाकिस्तानी महिला पत्रकार को ही पीटा- Indianews
Ebrahim Raisi Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति, विदेश मंत्री को ले जा रहा हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, जानें अब तक के अपडेट्स- Indianews
ADVERTISEMENT