होम / कश्मीरी आतंकी खालिद राजा पाकिस्तान में मारा गया, सरकार पर भारत को खुश करने का आरोप

कश्मीरी आतंकी खालिद राजा पाकिस्तान में मारा गया, सरकार पर भारत को खुश करने का आरोप

Roshan Kumar • LAST UPDATED : February 28, 2023, 11:39 am IST

Terrorist Khalid Raja Killed: पाकिस्तान में रहस्यमय तरीके से एक और कश्मीरी आतंकी मारा गया है। इस कश्मीरी आतंकी का नाम खालिद राजा है। एक साल के अंदर पाकिस्तान में मारा गया यह तीसरा कश्मीरी आतंकी है। इससे पहले हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी बशीर पीर उर्फ ​​इम्तियाज आलम रावलपिंडी में मारा गया था। खालिद राजा की कराची में हत्या कर दी गई है।

खालिद राजा कश्मीर में एक आतंकवादी कमांडर रह चुका था और वर्तमान में एक स्कूल यूनियन का नेता था। बताया जा रहा है कि खालिद अभी भी कश्मीर में सक्रिय आतंकियों से जुड़ा हुआ था। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, एक अज्ञात हथियारबंद व्यक्ति ने फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स के वाइस चेयरमैन खालिद राजा की हत्या कर दी है। यह हत्या रविवार को उसके घर के बाहर की गई। पुलिस ने कहा है कि खालिद राजा की उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई।

सैयद सलाहुद्दीन भी देखा गया

सिंध के गवर्नर ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। एक साल के अंदर पाकिस्तान में मारा गया यह तीसरा कश्मीरी आतंकी है। इस हफ्ते की शुरुआत में, पाकिस्तानी सेना के गढ़ रावलपिंडी में हिजबुल मुजाहिदीन के नेता बशीर पीर को मार गिराया गया था। इस हत्याकांड के बाद हिजबुल को बड़ा झटका लगा था। इतना ही नहीं हिज्बुल सरगना सैयद सलाउद्दीन भी बशीर पीर को दफनाने के दौरान खुलेआम देखा गया था। इस दौरान लश्कर के संस्थापक हाफिज सईद के देखे जाने की भी खबर आई थी।

भारत के लिए अच्छी खबर

बशीर का मारा जाना भारत के लिए बड़ी खुशखबरी है। भारत ने हिजबुल को आतंकी संगठन घोषित कर रखा है। बशीर पीओके से आतंकियों को कश्मीर में घुसपैठ कराने में मदद करता था। बशीर मूल रूप से कश्मीर के कुपवाड़ा का रहने वाला था। वह पिछले कुछ वर्षों से रावलपिंडी में रह रहा था। इससे पहले साल 2022 में कराची में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी मारा गया था। इन हत्याओं से जहां भारत को राहत मिली है, वहीं पाकिस्तान में कयासों का बाजार गर्म है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT