होम / Kiss Controversy: क्रोएशियाई विदेश मंत्री ने फीमेल मिनिस्टर को किया जबरदस्ती किस, मांगी माफी

Kiss Controversy: क्रोएशियाई विदेश मंत्री ने फीमेल मिनिस्टर को किया जबरदस्ती किस, मांगी माफी

Mudit Goswami • LAST UPDATED : November 6, 2023, 12:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Croatian Foreign Minister Kiss Controversy: रोपीय संघ (EU) का सम्मेलन इस वक्त बर्लिन में हुआ, इस दौरान ग्रुप फोटो सेशन हुई, जिसके बीच एक विवाद खड़ा हो गया। दरअसल, क्रोएशिया के विदेश मंत्री गॉर्डन ग्रलिक रैडमैन ने जर्मनी की विदेश मंत्री एनालेना बेयरबॉक को किस करने की कोशिश की। उनके इस बरताव के बाद उनकी खूब आलोचना की गई। जिसके बाद उन्हें अपनी हरकत पर माफी मांग मांगनी पड़ी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, सोशल मीडिया पर जर्मनी के विदेश मंत्री को किस करते हुए एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो दिख रहा है कि 65 वर्षीय क्रोएशियाई नेता रैडमैन जर्मनी की मंत्री एनालेना बेयरबॉक से हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़ते हैं और फोटो सेशन के दौरान उनके होठों पर किस करने की कोशिश करते हैं।

क्रोएशियाई नेता की शर्मनाक हरकत

क्रोएशियाई नेता रैडमैन की इस हरकत पर जर्मनी की विदेश मंत्री बेयरबॉक और उनके किस करने के तरीके को देखकर झिझक गई। इसके बाद उन्होंने अपने चेहरे को कैमरे की ओर घुमा लिया। वहीं, ग्रुप फोटो के दौरान वो पोज देते वक्त घबराती हुई नजर आयी। फोटो सेशन खत्म होते ही जर्मन महिला नेता बेयरबॉक रैडमैन से दूरी बना ली, जिसके बाद वो किसी से बात करने के लिए मुड़ नहीं दिखी। रिपोर्ट के अनुसार, क्रोएशियाई विदेश मंत्री उन्हें घूरते रहे और फोटो सेशन के दौरान उनकी हरकत देखकर वहां मौजूद दूसरे नेता भी चौक गए।

नेता ने मांगी माफी

इस घटना के सामने आने के बा विवाद खड़ा हो गया। प्रमुख क्रोएशियाई महिला अधिकार कार्यकर्ता राडा बोरिक ने रैडमैन की इस हरकत को गलत बताया। उन्होंने कहा कि पेशेवर रिलेशन में इस तरह के कामों के लिए कोई जगह नहीं है। बोरिक ने बताया कि ये स्पष्ट है कि ऐसा कोई रिश्ता दोनों के बीच नहीं है। इसलिए इतनी निकटता आश्चर्यजनक है।

वहीं, क्रोएशिया के पूर्व प्रधानमंत्री जद्रांका कोसोर ने रैडमैन का नाम लिए बिना इस घटना पर गलत बताया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “महिलाओं को हिंसक तरीके से चूमना भी हिंसा ही कहलाता है।” जर्मन प्रेस एजेंसी के अनुसाार रैडमैन ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी है। क्रोएशियाई मीडिया ने उनके हवाले से कहा कि शायद ये एक अजीब पल था।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT