होम / Man Stole Silver Teeth: शख्‍स ने अस्‍पताल से चुराई ऐसी चीज, बेचकर चंद दिनों में बन गया करोड़पति- Indianews

Man Stole Silver Teeth: शख्‍स ने अस्‍पताल से चुराई ऐसी चीज, बेचकर चंद दिनों में बन गया करोड़पति- Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 6, 2024, 4:50 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Man Stole Silver Teeth: जापान से एक अजीबोगरीब घटना सामने आया है। जिसमे क्यूशू मेडिकल कॉलेज में काम करने वाले एक डॉक्टर पर ऐसे गंभीर आरोप लगे हैं कि जानकार आप भी रह हैरान रह जाएंगे। यह शख्स चुपचाप अस्पताल में उस जगह पहुंच जाता था जहां चांदी के पुराने दांत रखे होते थे। वहां से वह दांत चुराता था और उन्हें बेचकर पैसे कमाता था। उसने इतना पैसा कमाया कि कुछ ही दिनों में अमीर बन गया।

चांदी के दांत चुराकर डॉक्टर बना अमीर 

जापान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, फुकुओका प्रीफेक्चुरल पुलिस ने डेंटिस्ट को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि इस शख्स ने 10 साल में 100 से ज्यादा बार अंदर पहुंच बनाई। जहां से वह चांदी के दांत चुराकर बाजार में बेच दिए। इससे उन्होंने 30 मिलियन येन कमाए, जो भारतीय रुपए में करोड़ों होंगे। यह शख्स पहले अस्पताल में काम करता था, इसलिए अपने आईडी कार्ड की मदद से वह आसानी से अंदर पहुंच सकता था और बाहर आ सकता था।

Farooq Abdullah: पाकिस्तान ने चुड़ियां नहीं पहनी वो हम पर…, राजनाथ सिंह के बयान पर फारूक ने किया कटाक्ष-Indianews

कैसे मामला का चला पता

पुलिस के मुताबिक, अस्पताल चोरी का पता नहीं लगा सका क्योंकि ये दांत अब उपयोग में नहीं थे। ये चांदी के दांत लोगों को लगाए जाते थे और फिर इन्हें निकालकर रख लिया जाता था। लेकिन गलती ये हुई कि हाल ही में उसने उसमें से एक नया दांत चुराने की कोशिश की थी जब अस्पताल ने देखा कि दांत गायब हैं, तो उन्होंने जांच शुरू कर दी। तब यह बात सामने आई।

कितने मूल्यवान हैं ये दांत

मामले को लेकर डॉक्टरों ने कहा कि आमतौर पर इस्तेमाल किए गए दांतों को बेचने की जिम्मेदारी क्लिनिक की होती है और अक्सर इन्हें रिसाइकल कर दोबारा इस्तेमाल किया जाता है। ये काफी मूल्यवान हैं क्योंकि ये स्मार्टफोन में इस्तेमाल होने वाली दुर्लभ धातु सोना, पैलेडियम को मिलाकर बनाए जाते हैं। इनमें 40% से 50% चांदी, 12% सोना और 20% पैलेडियम होता है।

UP School: 7 मई को कल यूपी के सभी स्कूल रहेंगे बंद, कब होगी समर वेकेशन की घोषणा-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT