होम / Imran Khan : इमरान खान पर मरियम नवाज का वार ,कहा-नौ मई को हुई घटनाओं के मास्टरमाइंड है इमरान खान

Imran Khan : इमरान खान पर मरियम नवाज का वार ,कहा-नौ मई को हुई घटनाओं के मास्टरमाइंड है इमरान खान

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 27, 2023, 6:02 pm IST

इंडिया न्यूज (India News): (पीटीआई) 9 मई को इमरान खान (Imran Khan) के गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में कई जगह हिंसा देखने को मिला था, जिसके बाद से पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख  इमरान खान की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। तहरीक-ए-इंसाफ के कई नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस बीच,मरियम नवाज जो की पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) की वरिष्ठ उपाध्यक्ष है उन्होने इमरान खान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेता लगातार पीटीआई से अपना नाता तोड़ रहे हैं। इससे साफ है कि क्रिकेटर से नेता बने इमरान का खेल खत्म हो गया है।

9 मई को हुई घटनाओं के बारे में कही यह बात 

पंजाब प्रांत में एक युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए नवाज ने इमरान खान पर तीखी टिप्पणियों की बौछार की। उन्होंने इस दौरान 9 मई को हुई घटनाओं के बारे में भी बात की। पीटीआई नेताओं के एक साथ पार्टी छोड़े जाने पर तंज कसते हुए मरियम ने कहा कि पार्टी छोड़ने वालों के सवाल थे।

70 से अधिक वकीलों और नेताओं ने पीटीआई से तोड़ा नाता

बता दे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं के पार्टी छोड़ने की शुरूआत तब हुई जब सुरक्षा बलों ने रावलपिंडी में जनरल मुख्यालय और लाहौर कॉर्प्स कमांडर हाउस (जिन्ना हाउस) सहित नागरिक और सैन्य संस्थानों पर हमलों के बाद पार्टी के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। बता दें, नौ मई की तबाही के बाद पार्टी के 70 से अधिक वकीलों और नेताओं ने पीटीआई से नाता तोड़ लिया है। इमरान खान को पिछले साल अप्रैल में अविश्वास मत के माध्यम से पीएम के पद से हटा दिया गया था। इसको लेकर मरियम नवाज ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान की आलोचना करते हुए कहा कि जब नेता ही सियार है तो लोग कैसे खड़े होंगे?

नौ मई को हुई घटनाओं के मास्टरमाइंड है इमरान खान- मरियम नवाज

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कहा कि आपके लोग ही बता रहे हैं कि इमरान खान नौ मई को हुई घटनाओं के मास्टरमाइंड है। उन्होने कहा कि खान घटनाओं के बीचे का मास्टरमाइंड था, लेकिन उसके कार्यकर्ता आतंकवाद विरोधी अदालत का सामना कर रहे हैं।

इमरान खान की बीबी को लेकर कही यह बात

मरियम नवाज ने इमरान खान की बीबी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इमरान खान अपनी पत्नी बुशरा बीबी को चादरों से ढककर कोर्ट में ले गए, लेकिन उन्होंने अन्य महिलाओं को मोहरा के रूप में इस्तेमाल किया। गौरतलब है, अल-कादिर ट्रस्ट मामले में 15 मई को लाहौर हाई कोर्ट में खान और उनकी पत्नी सफेद चादर से ढके हुए पहुंचे थे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT