होम / Abu Dhabi Temple: अबू धाबी के हिंदू मंदिर पर मौलाना मंजूर जियाई का बड़ा बयान, कही ये बड़ी बात

Abu Dhabi Temple: अबू धाबी के हिंदू मंदिर पर मौलाना मंजूर जियाई का बड़ा बयान, कही ये बड़ी बात

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 16, 2024, 7:45 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Abu Dhabi Temple: इस्लाम के विद्वान कहे जाने वाले मुफ्ती मंजूर जिया ने अबू धाबी में बने हिंदू मंदिर के उद्घाटन को लेकर बड़ा बयान दिया है जिसमे उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया भर के मुसलमानों को जो प्यार दे रहे हैं, वही प्यार भारत के मुसलमानों को भी दिखाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत के मुसलमानों और पीएम मोदी के बीच जो दूरियां हैं, उन्हें भी पाटने की जरूरत है। एक टीवी चैनल पर बहस में मंजूर जिया ने कहा कि पीएम मोदी ने पूरी दुनिया में मुसलमानों के प्रति प्यार, स्नेह और खुलापन दिखाया है। भारत के मुसलमानों और प्रधानमंत्री के बीच जो कमियां और दूरियां हैं, उन्हें भरने की जरूरत है ताकि प्यार और बढ़े और हम एक-दूसरे से नजरें नहीं मिला सकें, बल्कि आंखें मिलाकर बात कर सकें। उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी को इन दूरियों को दूर करने के लिए कदम उठाने होंगे और जिस तरह उन्होंने यूएई, बहरीन, सऊदी और ओमान के मुसलमानों के प्रति अपने प्यार को दिखाया है, वही व्यवहार भारत के मुसलमानों से भी करना होगा।

हिंदू मंदिर को लेकर मंजूर जियाई क्या कहा?

अबू धाबी मंदिर पर बोलते हुए मंजूर जियाई ने कहा कि, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह से पूरी दुनिया में भारत का मान बढ़ाया है और देश के साथ जो सुरक्षित रिश्ते बनाए हैं, उससे किसी को इनकार नहीं करना चाहिए। प्रधानमंत्री ने इसे इतना मजबूत किया है, इस पर किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए. मंदिर-मस्जिद बनते हैं, इसमें किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। मुद्दे की बात यह है कि आज मंदिर बना है, कल किसी दूसरे देश में भी बनेगा, लेकिन जो लोग हमारे देश को पीछे धकेल रहे हैं, जो हमारे देश पर उंगली उठा रहे हैं, उनके खिलाफ हम सबको एकजुट होकर खड़ा होना होगा।

पीएम मोदी की नियति पर उठाई जा सकती है उंगली 

मौलाना मंजूर जिया ने आगे कहा कहते है कि यह वक्त एक साथ मिलकर देश को खड़ा करने का है। देश के विकास, प्रगति और समृद्धि के लिए कार्य करना चाहिए। अगर बात देश पर आई तो हम इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे।’ पीएम मोदी की नियति पर उंगली उठाई जा सकती है, लेकिन प्रधानमंत्री के तौर पर अगर कोई उन पर उंगली उठाएगा, तो यह देश पर उंगली उठाने के बराबर होगा। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आज हम भारतीय अपने पासपोर्ट की ताकत के कारण ही पूरी दुनिया में जाने और पहचाने जाते हैं। हम जहां भी जाते हैं हमारे पासपोर्ट का मूल्य होता है। मूल्य इसलिए है क्योंकि जब भारत के सभी लोग बाहर जाते हैं तो उन्हें बताया जाता है कि आप भारतीय हैं और सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Iraq Terrorist Attack: इराक में आतंकवादियों ने सेना चौकी पर किया हमला, 5 सैनिक मारे गए- Indianews
BCCI ने टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया आमंत्रित, टी20 विश्व कप के बाद टीम को मिलेगा नया कोच- Indianews
United Nations: गाजा में पहला अंतराष्ट्रीय यूएन स्टाफ सदस्य मारा गया, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने जताया दुख -India News
Haryana: गुरुग्राम में पार्किंग को लेकर पड़ोसी से हुई बहस के बाद गाड़ी से कुचला, एक व्यक्ति की मौत- Indianews
CUET UG Admit Card: एनटीए ने जारी किया सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड, ऐसे करे डाउनलोड -India News
Arvind Kejriwal: अगर इंडिया ब्लॉक 4 जून को जीतता है तो…, अरविंद केजरीवाल ने किया यह बड़ा दावा- Indianews
Nepal 100 Notes: नेपाल के राष्ट्रपति के आर्थिक सलाहकार ने दिया इस्तीफा, भारत से जुडी ये है वजह -India News
ADVERTISEMENT