होम / पाकिस्तान में मोदी-मोदी…जम्मू-कश्मीर में भारतीय प्रधानमंत्री के इस काम के दीवाने हुए दुश्मन मुल्क के लोग

पाकिस्तान में मोदी-मोदी…जम्मू-कश्मीर में भारतीय प्रधानमंत्री के इस काम के दीवाने हुए दुश्मन मुल्क के लोग

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 9, 2024, 5:08 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Pakistan:जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद चुनाव हुए और मंगलवार (8 अक्टूबर 2024) को नतीजे भी घोषित कर दिए गए। जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों में से 43 जम्मू में और 47 कश्मीर में हैं। सबसे ज्यादा सीटें नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन को मिली हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 29 सीटें जीती हैं। कश्मीर चुनाव की चर्चा पाकिस्तान में भी हो रही है और वहां के लोग बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर रहे हैं।

पाकिस्तानी लोगों ने क्या कहा?

यूट्यूबर शोएब चौधरी ने कश्मीर चुनाव को लेकर पाकिस्तान के लोगों से बात की। एक शख्स ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 64 फीसदी वोटिंग हुई है, जिससे पता चलता है कि वहां के लोग खुश हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग कह रहे हैं कि चुनाव बीजेपी के नियंत्रण में हुए, अगर ऐसा होता तो जनता वोट क्यों देती और अगर बीजेपी का नियंत्रण होता तो उसे जीतना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि मान लेते हैं कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन को बहुमत सीटें मिली हैं और बीजेपी को सिर्फ 26 फीसदी वोट मिले हैं, लेकिन उसे भी इतना ही मिला है। बाकी वोट जो दूसरी पार्टियों को गए, वो भी भारत सरकार को गए।

पाकिस्तानी ने कहा कि एक तरह से जीत पीएम नरेंद्र मोदी की है। जीतने वाली राजनीतिक पार्टी भी भारत की है और सरकार भी पीएम नरेंद्र मोदी की है। ये भारत की जीत है। शख्स ने कहा कि कई लोग कहते हैं कि कश्मीर पाकिस्तान में शामिल होना चाहता है लेकिन अगर ऐसा होता तो वहां के लोग वोट नहीं करते।

पाकिस्तानी लोगों का कहना है कि अगर आप पाकिस्तान में बलूचिस्तान की हालत देखें तो यहां सिर्फ दो हजार वोट डाले जाते हैं, लोग वोट नहीं करना चाहते। बलूचिस्तान के लोगों का शायद वोटिंग सिस्टम पर भरोसा खत्म हो गया है। फिर भी कश्मीर में इतने लोगों ने वोट किया।

उन्होंने कहा कि कई लोग ये भी कहते हैं कि कश्मीर में नियंत्रित चुनाव हुआ है। अगर हम एक पल के लिए मान लें कि ऐसा हुआ है तो मोदी को जीतना चाहिए था। पीएम मोदी का न जीतना ये साबित कर रहा है कि चुनाव पारदर्शी थे। पीएम मोदी ने कश्मीर में हारकर भी वहां के लोगों का दिल जीत लिया है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद भी कश्मीरी पूरी तरह से सरकार के साथ हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी ही कहते हैं कि भारत ने कश्मीर पर कब्जा कर लिया है, लेकिन पूरी दुनिया इस पर विश्वास नहीं करती। वे इसे भारत का हिस्सा बताते हैं। पाकिस्तानी ऐसा इसलिए कहते हैं क्योंकि उनका वहां निजी हित है, लेकिन दुनिया उनकी बातों पर ध्यान नहीं देती।

ITV के We Women Want Awards 2024 पर पहुंचेगे नितिन गडकरी, पावरफुल महिलाओं को करेंगे सम्मानित

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.