होम / Pakistan Uber: नवाज शरीफ की पार्टी अब उबर का करेगी बहिष्कार, जानें वजह

Pakistan Uber: नवाज शरीफ की पार्टी अब उबर का करेगी बहिष्कार, जानें वजह

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 15, 2024, 11:53 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Pakistan Uber: पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे शाहबाज सरफराज का अब आउटपुट कैब बिक चुका है। उन्होंने CAB की स्थानीय सेवा पर राजनीतिक अल्पसंख्यक विस्तार का आरोप लगाया है और इस CAB के बहिष्कार की मांग की है। पाकिस्तान में, एल्बम कैब की एक शाखा कैरम पाकिस्तान नाम से अपनी सेवाएँ प्रदान करती है। इस कैब सर्विस का एक विज्ञापन इन दिनों चर्चा में है, जिसमें इमरान खान द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले राक्षस का इस्तेमाल किया गया है।

इमरान खान ने उन्हें जेल में डाल दिया है, लेकिन पार्टी ने समर्थन हासिल कर चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके बाद से ही पार्टी नेता इमरान को रिहा करने की बात कर रहे हैं।

करीम पाकिस्तान के बहिष्कार की मांग

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के एक नेता ने करीम पाकिस्तान के नारे ‘प्रोग्राम गॉन बस्ट’ की आलोचना करते हुए ट्विटर पर पोस्ट किया। इस नारे का इस्तेमाल एक सोशल मीडिया कंपनी में कैब सर्विस की ओर से किया गया था। इस पर नवाज के दोस्त ने कहा कि ये मार्केटिंग का किफायती तरीका है, कंपनी शेयर पाने की नाकाम कोशिश कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से करीम पाकिस्तान का बहिष्कार करने और अन्य कैब सेवाओं का उपयोग करने की अपील की। एक पोस्ट में करीम पाकिस्तान पर अन्य राजनीतिक संप्रदायों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया था।

उबर ने दी सफाई

इकोसिस्टम ने स्पष्ट किया है कि इस नारे का इस्तेमाल केवल कार बुकिंग के संदर्भ में किया गया था। इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। यह नारा पाकिस्तान तहरीक-ए-एसआईटी के एक नेता ने लगाया था। हालांकि चुनाव में पार्टी के साथियों की जीत के बाद यह और भी चर्चा में आ गई।

पाकिस्तान में चुनाव ख़त्म होने के बाद मुस्लिम लीग पाकिस्तान की सबसे बड़ी पार्टी है, लेकिन पीपल समेत उसकी सरकार भी बहुमत हासिल नहीं कर पाई है। ऐसे में सत्ता में आने के लिए शाहबाज सरफराज को इमरान की वफादारी तोड़नी होगी।

यह भी पढेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT