होम / New Zealand Visa for Indian: विदेश में बसने का है प्लान, ये देश दे रहा अच्छी जॉब, शर्ते भी बहुत आसान -IndiaNews

New Zealand Visa for Indian: विदेश में बसने का है प्लान, ये देश दे रहा अच्छी जॉब, शर्ते भी बहुत आसान -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 30, 2024, 1:56 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), New Zealand Work Visa for Indian: इसमें कोई संदेह नहीं है कि दुनिया भर से इतने सारे लोग न्यूज़ीलैंड की यात्रा क्यों करते हैं। आपके आश्चर्य के लिए, पर्यटन मंत्रालय की एक रिपोर्ट के अनुसार, हर साल 5.1 मिलियन आगंतुकों की अपेक्षित वृद्धि के साथ, संख्या में बहुत वृद्धि हुई है। परिणामस्वरूप, सरकार ने वीज़ा के संबंध में सख्त कानून बनाए हैं। यदि आपके पास भारतीय पासपोर्ट है, तो आप वीज़ा छूट के लिए पात्र नहीं होंगे, और आपको अपनी यात्रा से पहले न्यूजीलैंड आव्रजन के साथ वीज़ा के लिए आवेदन करना होगा। आंकड़ों को देख कर पता चलता है कि यहां बसना कई लोगों को सपना है। अगर आप भी यहां आकर रहना चाहते हैं तो हम आपको बहुत ही आसान तरीका बताने जा रहे हैं।

  • क्या भारतीयों को न्यूज़ीलैंड पर्यटक वीज़ा की जरुरत है? 
  • बच्चे भी कर सकते हैं अप्लाई
  • भारत से न्यूजीलैंड पर्यटक वीज़ा के लिए पात्रता मानदंड

क्या भारतीयों को न्यूज़ीलैंड पर्यटक वीज़ा की जरुरत है? 

हां, भारतीयों को न्यूज़ीलैंड में प्रवेश के लिए वीज़ा की आवश्यकता होती है। चूँकि भारत उन देशों में से एक नहीं है जो वीज़ा छूट के अंतर्गत नहीं आता है, भारतीय पासपोर्ट वाले लोगों को देश में प्रवेश करने से पहले वीज़ा के लिए आवेदन करना होगा।

अच्छी खबर यह है कि न्यूजीलैंड पर्यटक वीजा के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया अपेक्षाकृत सीधी है। इलेक्ट्रॉनिक वीज़ा (ई-वीज़ा) के लागू होने से, अब बोझिल कागजी कार्रवाई से गुजरने या लंबी कतार में प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। आप इसे ACKO के माध्यम से ऑनलाइन करवा सकते हैं। यह आसान और तेज है; पूरी प्रक्रिया केवल तीन से पांच मिनट में ऑनलाइन की जा सकती है।

बच्चे भी कर सकते हैं अप्लाई

आप और आपके बच्चे खुद भी वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। आप दोनों “एक्रीडिटेड एम्प्लॉयर वर्क वीजा” या फिर इंटरनेशनल स्टूडेंट वीजा के लिए कोशिश कर सकते हैं। ।

धर्म गुप्त नवरात्रि पर इस उपाय से होगी पैसों की बारिश, माता रानी होगी खुश – IndiaNews

कमाई

ANZSCO स्किल लेवल 4 या 5 वाले AEWV धारक की कमाई $47.41 न्यूजीलैंड डॉलर प्रति घंटे से कम है, तो भी अपने पार्टनर या बच्चों के लिए वीजा स्पॉन्सर कर सकता है। अगरवर्कर वीजा पर हैं और अपने पार्टनर के लिए वर्कर वीजा स्पॉन्सर करना है, तो कम से कम $29.66 न्यूजीलैंड डॉलर प्रति घंटा कमाना होगा।

भारत से न्यूजीलैंड पर्यटक वीज़ा के लिए पात्रता मानदंड

यह ध्यान रखना भी महत्वपूर्ण है कि न्यूज़ीलैंड पर्यटक वीज़ा के लिए पात्र होने के लिए आपको कुछ निश्चित आवश्यकताएँ पूरी करनी होंगी। इनमें निम्न चीज़ें शामिल हो सकती हैं;

  • वैध पासपोर्ट होना,
  • अच्छे चरित्र का होना,
  • यह प्रदर्शित करते हुए कि आपके पास अपने प्रवास के दौरान अपना भरण-पोषण करने के लिए पर्याप्त धन है,
  • कोई आपराधिक दोष सिद्ध नहीं होना,
  • न्यूजीलैंड की सुरक्षा के लिए खतरा नहीं है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में BJP की तैयारी, पार्टी ने इस दिग्गज को दी जीत की जिम्मेदारी, अमित शाह की घोषणा -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT