होम / Ballistic Missile Testing उत्तर कोरिया ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण

Ballistic Missile Testing उत्तर कोरिया ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण

India News Editor • LAST UPDATED : September 28, 2021, 11:27 am IST

इंडिया न्यूज, सियोल:
(Ballistic Missile Testing) उत्तर कोरिया ने मंगलवार सुबह एक बार फिर छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया। इस बारे दक्षिण कोरिया और जापान के निगरानी केंद्रों ने पुष्टि करते हुए बताया कि मिसाइल सीधा समुद्र में गिरी। उत्तर कोरिया की तरफ से यह टेस्ट काफी चौंकाने वाला माना जा रहा है, क्योंकि कुछ घंटे पहले ही संयुक्त राष्ट्र में प्योंग्यांग के प्रतिनिधि ने चेतावनी दी थी कि उनके देश के पास हथियारों की टेस्टिंग का पूरा अधिकार है।

दक्षिण कोरिया के अधिकारियों ने बताया कि उत्तर कोरिया ने सुबह 6.40 पर जागांग प्रांत से मिसाइल दागी। यह मिसाइल सीधे उत्तर पूर्वी सागर में गिरी। वहीं जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने कहा कि उत्तर कोरिया पर निगरानी के लिए उन्होंने सतर्कता बढ़ा दी है।

बता दें कि उत्तर कोरिया ने एक महीने के अंदर सितंबर में यह तीसरी मिसाइल का परीक्षण किया है। इससे पहले तानाशाह किम जोंग-उन के नेतृत्व में प्योंग्यांग की तरफ से एक क्रूज मिसाइल और ट्रेनों पर ले जाई जा सकने वाली दो बैलिस्टिक मिसाइलों का भी टेस्ट हुआ था। उत्तर कोरिया पर परमाणु हथियार रखने के आरोपों के चलते संयुक्त राष्ट्र ने उसकी बैलिस्टिक मिसाइल की टेस्टिंग पर रोक लगाई हुई है। लेकिन उत्तर कोरिया के प्रतिनिधि ने यूएन के सामने अपने परीक्षणों को सही ठहराया और कुछ घंटों बाद ही दक्षिण कोरिया और जापान ने एक और टेस्ट की पुष्टि भी कर दी।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT