होम / उत्तर कोरियाई के लोगों ने किया किम जोंग उन की बेटी का विरोध, खाने के लिए संघर्ष कर रहे बच्चों से की तुलना

उत्तर कोरियाई के लोगों ने किया किम जोंग उन की बेटी का विरोध, खाने के लिए संघर्ष कर रहे बच्चों से की तुलना

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 21, 2023, 8:30 pm IST

Kim Jong Un’s Daughter: रेडियो फ्री एशिया यानी कि RFA की एक रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की आलीशान जिंदगी उनके ही देश में नाराजगी की वजह बन रही है। आउटलेट को एक उत्तर कोरियाई ने जानकारी दी कि लोग किम जू ऐ के भरे हुए गालों (मोटे गालों) को नोटिस कर रहे हैं। क्योंकि अपने पिता के साथ किम जू ऐ सार्वजनिक रूप से पेश आती है। हाल ही में 10 वर्षीय किम जू ऐ को किम जोंग उन के साथ देखा गया था। जब पिछले सप्ताह उत्तर कोरिया ने एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था।

किम का परिवार देश पर करेगा शासन?

किम जू ऐ पिछले महीने हथियारों के प्रदर्शन के वक्त भी देखी गई थीं। जो यह संकेत दे रहा था कि देश पर किम जोंग उन का परिवार शासन करना जारी रखेगा। उत्तर कोरियाई ने आगे बताया, “इससे मुझे गुस्सा आता है कि मेरी स्थिति को सहन करना इतना कठिन है, और किम जू एई, जिसे हम सभी जानते हैं कि वह अच्छी तरह से खा रही है और रह रही है। टीवी पर अपने फैंसी कपड़ों में दिखाई दे रही है।”

वहीं 28 फरवरी की एक रिपोर्ट में उत्तरी प्योंगयांग के रहने वाले एक शख्स ने कहा, “लोग ऐसी बातें कह रहे हैं, वह इतना अच्छा खा रही होगी, उसका चेहरा इतना सफेद और चांद जैसा मोटा है। ज्यादातर लोग ठीक से खाने में सक्षम नहीं होते हैं, इसलिए उनके चीकबोन्स उनके चेहरे से पहले से कहीं ज्यादा चिपक जाते हैं।”

एक अन्य शख्स ने किम की बेटी की तुलना राजधानी शहर के उन बच्चों के साथ की जिन बच्चों को खाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। RFA को दूसरे व्यक्ति ने बताया, “प्रचार में बार-बार दिखाई देने वाले प्यारे बच्चे के मोटे सफेद चेहरे को देखकर वे गुस्से में हैं। वह लोग कहते हैं कि वह आम लोगों के बच्चों से बहुत अलग दिखती है, जो भोजन की कमी के कारण दिन में तीन बार भोजन भी नहीं कर सकते हैं।”

किम की बेटी लेगी अपने पिता की जगह!

कई मीडिया आउटलेट्स ने इस बात का दावा किया है कि किम जू एई अपने पिता का स्थान लेंगी। मगर दक्षिण कोरियाई अधिकारियों का यह मानना ​​है कि ये कहना जल्दबाजी होगी। दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्री क्वोन यंगसे ने इस बात तक की ओर ​​इशारा किया कि उसका पड़ोसी देश पुरुष प्रधान है, जिस कारण किम जोंग उन की बेटी किम जू एई अगली नेता नहीं होंगी।

बता दें कि उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने किम के बच्चों का कभी भी ज़िक्र नहीं किया है। लेकिन सियोल की एक खुफिया एजेंसी ने कहा है कि किम जोंग उन और उनकी पत्नी के 3 बच्चे हैं। इनकी उम्र 6, 10 और 13 साल के आसपास बताई जा रही है।

Also Read: Umesh Pal Murder Case: माफिया अतीक अहमद के दफ्तर पर पुलिस का छापा, असला और करोड़ों रुपये कैश बरामद

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Britain: धोखा दे शहर के अलग-अलग रेस्टोरेंट पर खाया एक लाख रुपये का खाना, पुलिस ने किया गिरफ्तार-Indianews
Supreme Court: ‘पति का पत्नी की संपत्ति पर कोई नियंत्रण नहीं’, SC का बड़ा फैसला- Indianews
Delhi Mayoral Polls: 26 अप्रैल को होने वाला दिल्ली मेयर चुनाव स्थगित, जानें वजह- Indianews
सत्ता में आने के लिए बड़ा रोल निभाएगा दूसरा चरण, समझिए हर सीट का सियासी समीकरण
Italy PM Meloni PM Modi Conversation: पीएम मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से की फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा-Indianews
High Commission of India: NIA को मिली बड़ी सफलता, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-Indianews
जम्मू-कश्मीर के नौपोरा इलाके में एनकाउंटर, दो दिनों से जारी है आतंकरोधी अभियान
ADVERTISEMENT