होम / North Turkey Mine Blast: तुर्की की कोयला खादान में बड़ा धमाका, 22 की मौत, हादसे में कई घायल

North Turkey Mine Blast: तुर्की की कोयला खादान में बड़ा धमाका, 22 की मौत, हादसे में कई घायल

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : October 15, 2022, 8:07 am IST

North Turkey Mine Blast: उत्तरी तुर्की में एक कोयला खदान में विस्फोट हो गया है। इस विस्फोट में 22 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। इसके साथ ही हादसे में दर्जनों लोग घायल हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि “उत्तरी तुर्की में एक कोयला खदान के अंदर विस्फोट में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई।”

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि खदान के अंदर फंसे दर्जनों अन्य लोगों को बचाने की बचाव दल कोशिस कर रहे हैं। आपको बता दें कि शुक्रवार को काला सागर तटीय प्रांत बार्टिन के अमासरा शहर में यह विस्फोट सरकारी टीटी के अमासरा मुसेसे मुदुर्लुगु खदान में हुआ है। ऊर्जा मंत्री फातिह डोनमेज़ ने हादसे को लेकर कहा कि शुरूआती अनुमान से इस बात का संकेत मिलता है कि विस्फोट संभवतः फायरएम्प की वजह से हुआ था।

विस्फोट के वक्त मौजूद थे 110 लोग

आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू बचाव अभियान के समन्वय के लिए अमासरा पहुंचें। उन्होंने इस दौरान कहा कि खदान में विस्फोट के समय 110 लोग मौजूद थे। उन्होंने आगे बताया कि अधिकतर मजदूर विस्फोट के बाद बाहर निकलने में सफल रहे। लेकिन इस हादसे के चलते 49 से भी ज्यादा लोग जोखिम वाले क्षेत्र में फंसे हुए हैं।

कुछ लोगों को निकाला सुरक्षित बाहर

सुलेमान सोयलू ने अभी भी जोखिम वाले क्षेत्र में फंसे लोगों की संख्या नहीं बताई है। लेकिन 49 में से कुछ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि इस विस्फोट में 22 लोगों की जान गई है। इसके साथ ही खदान से कितने लोगों को चोटें लगी हैं, इसकी खबर भी दी है।

राष्ट्रपति करेंगे आज दुर्घटनास्थल का दौरा

फहार्टिन कोका ने बताया कि 8 लोहों की हालात गंभीर बनी हुई है। इसके अलावा तुर्की की आपदा प्रबंधन एजेंसी AFAD ने जानकारी दी है कि पड़ोसी प्रांतों सहित क्षेत्र में कई बचाव दल भेजे गए हैं। इसके अलावा आज शनिवार को तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन दुर्घटनास्थल पर पहुंचेंगे

Also Read: अलीगढ़ में बिल्डिंग की छत गिरने से 4 घायल, बचाव अभियान जारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT