होम / अब खेल के क्षेत्र में पाकिस्तान की गीदड़भभकी : पीसीबी चीफ रमीज राजा का बयान, 'भारत अगर एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आया तो हम वर्ल्ड कप में नहीं जाएंगे'

अब खेल के क्षेत्र में पाकिस्तान की गीदड़भभकी : पीसीबी चीफ रमीज राजा का बयान, 'भारत अगर एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आया तो हम वर्ल्ड कप में नहीं जाएंगे'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 26, 2022, 7:18 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड प्रमुख रमीज राजा ने बीसीसीआई को सीधी धमकी दी है। रमीज राजा ने कहा है कि अगर भारतीय टीम अगले साल एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान के दौरे पर नहीं आती है तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम 2023 भी आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगी। बता दें, एशिया कप 2023 अगले साल सितंबर में पाकिस्तान में खेला जाना है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि भारतीय टीम कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी और मांग की है कि इस आयोजन के स्थान में बदलाव किया जाए। शाह की टिप्पणी ने उस समय पाकिस्तान में कुछ हलचल मचा दी थी और पीसीबी ने एशियाई क्रिकेट परिषद से एक आपातकालीन बैठक बुलाने का अनुरोध किया था।

ताजा रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी प्रमुख ने एक बार फिर टूर्नामेंट को लेकर अपनी स्पष्टता दोहराई है। रमीज राजा ने एक उर्दू समाचार से बात करते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा नहीं लेता है, तो इसे कौन देखेगा? हमारा स्पष्ट रुख है। अगर भारतीय टीम यहां आती है तो हम विश्व कप के लिए जाएंगे। अगर वे नहीं आते हैं तब वे हमारे बिना विश्व कप खेल सकते हैं।

पीसीबी चीफ की गीदड़भभकी

उन्होंने आगे कहा कि हम सख्त कदम उठाएंगे। हमारी टीम प्रदर्शन दिखा रही है। मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करने की जरूरत है और यह तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें। 2021 टी20 विश्व कप में हमने भारत को हराया। हमने भारत को टी20 एशिया कप में हराया। एक साल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाली टीम को दो बार हराया है।

चौथी बार वनडे विश्व कप की मेजबानी भारत की झोली में

आपको बता दें, भारत द्वारा आयोजित होने वाला आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 वनडे का 13वां संस्करण होगा। भारत अपने इतिहास में चौथी बार टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा और इसकी बहुत कम संभावना है कि इस मेगा इवेंट को देश से बाहर ले जाया जाएगा। विशेष रूप से, पाकिस्तान और भारत द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं और दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण 2013 से केवल वैश्विक टूर्नामेंट या बहु-टीम आयोजनों में ही भिड़ते हैं।

आखिरी बार 2008 में एशिया कप खेलने पाकिस्तान गया था भारत

जानकारी दें, भारत आखिरी बार 2008 में एशिया कप खेलने पाकिस्तान गया था। इसके बाद भारत 2016 में आईसीसी टी20 विश्व कप खेलने भी पाकिस्तान गया था। दोनों टीमों ने अंतिम बार 23 अक्टूबर को मेलबर्न में टी20 विश्व कप 2022 में एक-दूसरे के साथ खेले थे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT