होम / Omicron Outbreak अमेरिका में ओमिक्रॉन के पांच नए मामले

Omicron Outbreak अमेरिका में ओमिक्रॉन के पांच नए मामले

Vir Singh • LAST UPDATED : December 3, 2021, 9:27 am IST

इंडिया न्यूज, वाशिंगटन:

Omicron Outbreak कोरोना के नए वैरिएंट Omicron का खतरा प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसने अब अमेरिका के तीन स्टेट में अपनी पैर पसार लिए हैं। Newyork में Omicron के पांच मामलों की पुष्टि हुई है।

अमेरिकी मीडिया ने Governor Kathy Hochul के हवाले से यह जानकारी दी है। बता दें कि इससे पहले मिनेसोटा में ओमिक्रॉन से संक्रमित शख्स का पता चला। वह कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुका है।

Read More : Omicron Vs Delta Variant Comparison नादानी पड़ेगी भारी, ओमिक्रॉन की आर वैल्यू डेल्टा से 8 गुणा ज्यादा खतरनाक

राष्ट्रपति बाइडेन का सैंकड़ों वैक्सीनेशन क्लिनिक खोलने का ऐलान (Omicron Outbreak)

अमेरिका के राष्ट्रपति Jo Biden ने कल कहा कि देश में वैक्सीनेशन सेंटरों के शुरुआत की जाएगी। राष्ट्रपति Biden ने कहा, ‘आज मैं देश भर में सैंकड़ों फैमिली वैक्सीनेशन क्लिनिक के शुरूआत की घोषणा कर रहा हूं। इन सभी क्लिनिक में पूरे परिवार के वैक्सीनेशन की सुविधा होगी।’ साथ ही व्यस्कों के लिए बूस्टर और बच्चों के लिए भी वैक्सीन की सुविधा होगी।

कोरोना से सर्वाधिक मौतें अमेरिका में हुई (Omicron Outbreak)

बता दें कि 2019 के आखिर में जब कोरोना संक्रमण की शुरुआत हुई तब से इस रोग के कारण दुनिया भर में सबसे ज्यादा अमेरिका परेशान हुआ है। यहां सबसे ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आए और सर्वाधिक 4 लाख से ज्यादा कोरोना के कारण मौतें भी यहीं हुईं।

बाइडेन ने ओमिक्रॉन और डेल्टा वैरिएंट से लड़ने के क्रम में बनाई गई अपनी रणनीति पेश की। इसके तहत अब घर पर कोविड-19 टेस्ट की सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

Read More : Omicron Outbreak In India कर्नाटक में मिले ओमिक्रॉन के 2 केस

Read More :Corona Update रिकवरी घटी, संक्रमण के नए मामले बढ़े

Also Read : Corona New Variant कहीं कोरोना की तीसरी दस्तक तो नहीं

Connect With Us : Twitter | Facebook |

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.