होम / Beijing Metro Accident: बर्फीले मौसम के कारण दो मेट्रो ट्रेनों में हुई जबरदस्त टक्कर, 100 से अधिक घायल

Beijing Metro Accident: बर्फीले मौसम के कारण दो मेट्रो ट्रेनों में हुई जबरदस्त टक्कर, 100 से अधिक घायल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 15, 2023, 9:41 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Beijing Metro Accident: बीजिंग में गुरुवार को बर्फीले हालात के कारण मेट्रो लाइन पर दो मेट्रो ट्रेनों की टक्कर के बाद सौ से अधिक लोग घायल हो गए, जिनमें से कई की हड्डियां टूटी हुई थीं। रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटना शाम करीब 7 बजे व्यस्त समय के बीच चीनी राजधानी के उत्तर-पश्चिम तक फैली चांगपिंग सबवे लाइन पर हुई।

बीजिंग नगर परिवहन आयोग ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह घटना मौसम की स्थिति के कारण सिग्नल और आपातकालीन ब्रेकिंग से संबंधित खराबी के परिणामस्वरूप हुई।

बर्फ में फिसलन भरी पटरियों के कारण हुई हादसा

बयान में आगे कहा गया कि बर्फ में फिसलन भरी पटरियों के कारण एक ट्रेन अचानक रुक गई, जबकि पीछे चल रही दूसरी ट्रेन उससे टकरा गई। बयान में कहा गया, “बाद वाली ट्रेन ढलान वाले हिस्से में थी, और बर्फीले मौसम के कारण वह फिसल गई और प्रभावी ढंग से ब्रेक लगाने में विफल रही, जिससे आगे वाली ट्रेन के साथ पीछे से टक्कर हो गई।”

सीएनएन के अनुसार, कुल 515 लोगों को जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से 102 को फ्रैक्चर होने की सूचना मिली। रिपोर्ट के मुताबिक, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। नवीनतम अपडेट के अनुसार लगभग 423 लोगों ने अस्पताल छोड़ दिया था।

ट्रेन की कारें टुकड़ों में बंटी

सोशल मीडिया पर प्रसारित किए गए कई वीडियो में ट्रेन की कारें टुकड़ों में बंटी हुई दिखाई दे रही हैं। मीडिया आउटलेट के अनुसार, एक वीडियो में, एक यात्री ने कहा, “मैंने जो सबवे ट्रेन ली वह दो हिस्सों में टूट गई!”

रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटना मेट्रो के ऊपरी हिस्से पर हुई। राज्य मीडिया ने बताया कि मेट्रो लाइन आमतौर पर सप्ताह के दिनों में लगभग 400,000 यात्री यात्राओं को संभालती है।

घटना के बाद, बीजिंग ट्रांसपोर्ट ने माफी मांगते हुए कहा कि वह मामले की जांच करेगा और भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए आवश्यक सुधार करेगा। गुरुवार शाम को बीजिंग में भारी बर्फबारी के कारण ऑरेंज अलर्ट और बर्फीली सड़कों के कारण येलो अलर्ट घोषित किया गया था।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.