होम / इमरान खान की पार्टी के इस ऐलान से कांपा शहबाज शरीफ, ले लिया ऐसा फैसला कि शादियां भी नहीं कर पाएंगे पाकिस्तानी

इमरान खान की पार्टी के इस ऐलान से कांपा शहबाज शरीफ, ले लिया ऐसा फैसला कि शादियां भी नहीं कर पाएंगे पाकिस्तानी

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 14, 2024, 8:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Lockdown In Pakistan: पाकिस्तान 23वें शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा। यह मेगा शिखर सम्मेलन मंगलवार से शुरू होगा। इस आयोजन के मद्देनजर शाहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार ने पूरे देश में सुरक्षा कड़ी कर दी है और हजारों कर्मियों को तैनात किया है। सरकार ने भाग लेने वाले प्रतिनिधियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इस्लामाबाद में तीन दिन की छुट्टी भी घोषित की है। हम आपको बताते चले कि, यह शिखर सम्मेलन 15 और 16 अक्टूबर, 2024 को होना है। 

कौन-कौन से देश इस शिखर सम्मेलन में हो रहे हैं शामिल

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में भारत, चीन, रूस और अन्य सदस्यों के प्रमुख प्रतिनिधियों के साथ बैठक में भाग लेने के कारण, पाकिस्तान सरकार का लक्ष्य स्थिरता और इस तरह के महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय आयोजन की मेजबानी के लिए तत्परता की छवि पेश करना है। शिखर सम्मेलन के दौरान किसी भी तरह के व्यवधान को रोकने के उद्देश्य से इस्लामाबाद, रावलपिंडी और आसपास के इलाकों में सभी विरोध प्रदर्शनों और रैलियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Baba Siddiqui की मौत से सदमे में है जीशान सिद्दीकी, पिता के अंतिम दर्शन कर फूट-फूट कर रोया बेटा

इस दौरान क्या रहेगा बंद?

पाकिस्तानी सेना के करीब 10,000 सैनिक और कमांडो इस्लामाबाद और रावलपिंडी में तैनात किए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय पुलिस और अन्य सुरक्षा बल अब सीधे सेना से आदेश लेंगे। 12 से 16 अक्टूबर तक दोनों शहरों में शादी के हॉल, कैफे, रेस्टोरेंट और स्नूकर क्लब बंद करने का आदेश दिया गया है। सरकार ने तनाव की चेतावनी जारी की है। व्यापारियों और होटल मालिकों को चेतावनी दी गई है कि अगर वे इसका पालन नहीं करते हैं तो उन्हें कानूनी परिणाम भुगतने होंगे। व्यापार मालिकों को जमानत बॉन्ड भरना होगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनके प्रतिष्ठानों में कोई बाहरी व्यक्ति न रहे।

भारत ने चीन को इस मामले में भी पछाड़ा, PM Modi की रणनीति आई काम, फूल गईं ‘शी जिनपिंग’ की सांसें

इस्लामाबाद और रावलपिंडी में 14 और 16 अक्टूबर को घोषित किया गया सार्वजनिक अवकाश

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी 15 अक्टूबर को विरोध प्रदर्शन की योजना बना रही है। पाकिस्तान सरकार ने एक योजनाबद्ध विरोध के खिलाफ चेतावनी जारी की है जो आगामी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन के साथ मेल खाता है।

इजरायल-फिलिस्तीन जंग में तबाह हो जाएगा ये देश…हर तरफ मचेगी चीख पुकार, जानें क्या कहती है इन 2 देशों की कुंडली

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.