होम / Pakistan International Airlines: पाकिस्तान गिराएगा न्यूयॉर्क में स्थित पीआईए की इमारत, जानें क्या है कारण

Pakistan International Airlines: पाकिस्तान गिराएगा न्यूयॉर्क में स्थित पीआईए की इमारत, जानें क्या है कारण

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 8, 2023, 2:39 am IST

India News(इंडिया न्यूज)Pakistan International Airlines: पाकिस्तान इन दिनों लगातार रूप से आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। वहीं पाकिस्तान अब 2020 में न्यूयॉर्क का पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस के स्वामित्व वाला रूजवेल्ट होटल COVID-19 महामारी से जुड़े लगातार वित्तीय घाटे के कारण बंद होने के बाद उसके इमारत को गिराने के बारे में सोंच रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि, इस होटेल को 2023 में टेक्सास के रूढ़िवादी गवर्नर द्वारा उदार राज्यों में निर्वासित शरण चाहने वालों के लिए आश्रय के रूप में फिर से खोल दिया गया था। वहीं एक रिपोर्ट की माने तो यह स्थान अब खाली हो गया है और नशेड़ियों और अपराधियों से भरा हुआ है।

पाकिस्तान के लिए पीआईए घाटे का सौदा

जानकारी के लिए बता दें कि, पीआईए पाकिस्तान के लिए घाटे में चलने वाला संपत्ति रहा है। इसने 2023 की पहली छमाही में 60.71 अरब पाकिस्तानी रुपये का नुकसान दर्ज किया, जिसका मुख्य कारण पाकिस्तानी मुद्रा – रुपये का अवमूल्यन और ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी है। पाकिस्तानी राष्ट्रीय ध्वज वाहक की 2023 की वित्तीय रिपोर्ट के अनुसार, एयरलाइन को पिछले वर्ष की इसी अवधि में 41.31 बिलियन रुपये का घाटा हुआ था।

पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था में मंदी 

पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था और विशेष रूप से इसकी राष्ट्रीय वाहक एयरलाइन की स्थिति को डॉन द्वारा प्रकाशित और नीचे दिए गए दो बयानों में सबसे अच्छी तरह से समझा जा सकता है। पाकिस्तान के कार्यवाहक निजीकरण मंत्री फवाद हसन फवाद ने हाल ही में कहा था कि सरकार अपने सबसे ज्यादा घाटे वाले उद्यम पीआईए को बंद नहीं करेगी और निजीकरण के बाद भी किसी भी इकाई के किसी भी कर्मचारी को बर्खास्त नहीं किया जाएगा।
यह बयान पाकिस्तान के अंतरिम वित्त मंत्री डॉ. शमशाद अख्तर के उस बयान के कुछ घंटों बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार राष्ट्रीय ध्वज वाहक को आसमान में बनाए रखने के लिए आवश्यक कोई भी सहायता देगी।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.