होम / Pakistan: लाहौर पुलिस पहुंची इमरान खान के घर, हो सकती है गिरफ्तारी

Pakistan: लाहौर पुलिस पहुंची इमरान खान के घर, हो सकती है गिरफ्तारी

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 18, 2023, 3:31 pm IST

PTI Chief Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आज शनिवार, 18 मार्च को इस्लामाबाद की एक लोउर अदालत में उन्हें तोशखाना मामले में पेश होना है। लेकिन कोर्ट में पेशी के लिए निकलने से पहले ही उनके घर में पुलिस दरवाजा तोड़कर घुस गई है और लाठी चार्ज किया है। इमरान खान ने खुद इस बात की जानकारी एक ट्वीट कर दी है।

इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, “मेरे पेशी में आने के बीच पंजाब पुलिस ने जमान पार्क में मेरे घर पर हमला कर दिया है, मैं वहां नहीं हूं और बुशरा बेगम घर पर अकेली हैं। ये किस कानून के तहत ऐसा कर रहे हैं?” बता दें कि इमरान खान को खिलाफ तोशखाना मामले में पुलिस पहले भी गिरफ्तार करने की कोशिश कर चुकी है। मगर पुलिस को इसमें असफलता हाथ लगी।

क्या होगी इमरान खान की आगे की रणनीति

हालांकि अब ये देखना होगा कि पुलिस की कार्रवाई के बाद इमरान खान की आगे की क्या रणनीति होगी। PTI ने कहा था कि “इमरान हमारे लिए रेड लाइन हैं।” इससे पहले खुद इमरान खान ने खुद पर लगे आरोपों को बदले की राजनीति से प्रेरित बताया था। उन्होंने कहा था कि उनकी आवाज को उनके प्रतिद्वंदी दबा देना चाहते हैं। लेकिन पाकिस्तान की आवाम ये सुनिश्चित करेगी कि उनके साथ ऐसा कुछ भी न हो।

इमरान के साथ सिर्फ 6 नेताओं को जाने की इजाजत 

इमरान खान को कोर्ट के अंदर अपने साथ सिर्फ छह पार्टी नेताओं को साथ ले जाने की ही इजाजत मिली है। दोनों पक्ष के वकीलों और इमरान खान के साथ कोर्ट जाने वाले लोगों के अलावा किसी भी बाहरी व्यक्ति को कोर्ट परिसर में जाने की इजाजत नहीं है। इमरान और उनके समर्थकों की भीड़ के अलावा आने वाले वाहनों को पुलिस पहले से ही काफी दूरी पर रोकने की तैयारी में है।

क्या है तोशखाना मामला?

गौरतलब है कि इमरान इन दिनों तोशखाना मामले की वजह से परेशान हैं। इमरान पर तोहफों में धांधली का आरोप लगा है। दरअसल, 2018 में देश के पीएम के तौर पर उन्हें यूरोप और खासकर अरब देशों की यात्रा के दौरान बहुत से कीमती तोहफे मिले थे। कथित तौर पर बहुत से गिफ्ट्स को इमरान ने डिक्लेयर ही नहीं किया, जबकि कई तोहफों को असल के काफी कम कीमत पर खरीद लिया और बाहर जाकर बड़ी कीमत पर बेच दिया

Also Read: Imran Khan Arrest: इमरान के काफिले में हादसा, आपस में टकराई गाड़ियां, 3 घायल

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT