होम / Pakistan Massacre: पाकिस्तान में बलूच नरसंहार के खिलाफ मार्च फिर से शुरु, जानें पूरा मामला

Pakistan Massacre: पाकिस्तान में बलूच नरसंहार के खिलाफ मार्च फिर से शुरु, जानें पूरा मामला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 20, 2023, 7:13 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan Massacre: बलूचिस्तान यकजेहती समिति ने मंगलवार को परिवहन अवरुद्ध करने और प्रदर्शनकारियों को धमकियों के विरोध में डेरा गाजी खान से इस्लामाबाद तक अपना मार्च शुरू किया। बलूचिस्तान यकजेहती समिति ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने परिवहन बंद होने के बावजूद इस्लामाबाद की ओर मार्च करने और अपने प्रियजनों की बरामदगी के लिए और बलूचिस्तान में कथित तौर पर चल रहे नरसंहार और राज्य आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाने की कसम खाई।

डेरा गाजी खान से इस्लामाबाद मार्च शुरू

एक्स पर एक पोस्ट में, समिति ने कहा, “डेरा गाजी खान में परिवहन को अवरुद्ध करने, यात्रियों को धमकियों और राज्य की साजिशों के खिलाफ लंबे मार्च ने डीजी खान को इस्लामाबाद की ओर पैदल ही छोड़ दिया है। राज्य परिवहन को रोककर लंबे मार्च को नहीं रोक सकता है।” , लॉन्ग मार्च किसी भी हाल में अपने प्रियजनों की बरामदगी और बलूचिस्तान में चल रहे नरसंहार और राजकीय आतंकवाद के खिलाफ आगे बढ़ेगा।”

इसमें कहा गया है, “डेरा गाजी खान, तौंसा के घयूर बलूच से एक लंबे मार्च पर हम आपको सक्रिय रूप से भाग लेने और इसका हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करते हैं।” एक राजनीतिक कार्यकर्ता मेहरांग बलूच ने एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा कि, “आज सुबह 11 बजे, गदाई चौक धरना स्थल से इस्लामाबाद की ओर पैदल एक लंबा मार्च निकाला जाएगा, डीजी खान के गयूर बलूच अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।”

 दो दिन पहले चार छात्र गिरफ्तार

इससे पहले आज, बलूचिस्तान यकजेहती काउंसिल ने घोषणा की कि सोमवार रात डेरा गाजी खान में धरने के आह्वान के बाद वे बलूचिस्तान के लोगों पर पाकिस्तानी बलों द्वारा कथित नरसंहार के खिलाफ लंबा मार्च जारी रखेंगे। डॉन के मुताबिक, बलूच लॉन्ग मार्च अब इस्लामाबाद की ओर बढ़ना शुरू कर देगा। विशेष रूप से, प्रदर्शकारियों के लिए एक स्वागत शिविर स्थापित करने के लिए गाजी विश्वविद्यालय के चार छात्रों को पुलिस ने दो दिन पहले हिरासत में लिया था। शौकत अली, आसिफ लेघारी, मिराज लेघारी, अब्दुल्ला सालेह और महिलाओं सहित दस अन्य लोगों को आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के कथित उल्लंघन के कारण हिरासत में ले लिया गया, जो सार्वजनिक बैठकों पर रोक लगाती थी और इसे लागू किया गया था। जिला सरकार, डॉन न्यूज पाकिस्तान ने बताया।

नरसंहार को समाप्त करने का किया गया आह्वान 

बलूच लॉन्ग मार्च का आयोजन बलूच लोगों द्वारा किया जा रहा है जिन्होंने बलूचिस्तान में राजकीय आतंकवाद और नरसंहार को समाप्त करने का आह्वान किया है। इससे पहले, बलूचिस्तान के तुरबत में, लॉन्ग मार्च को प्रतिरोध का सामना करना पड़ा क्योंकि महिलाओं सहित कम से कम 20 प्रतिभागियों को हिरासत में लिया गया था क्योंकि बलूच यकजेहती काउंसिल (बीवाईसी) का लॉन्ग मार्च डेरा गाजी खान तक पहुंच गया था, डॉन की रिपोर्ट के अनुसार। मोहम्मद आसिफ लघारी के नेतृत्व में, बीवाईसी के लंबे मार्च को शाह सिकंदर रोड पर रोक दिया गया। पुलिस ने दावा किया कि प्रतिभागियों ने विरोध किया, जिसके कारण कई पुरुषों और महिलाओं को हिरासत में लिया गया, हालांकि बाद में महिलाओं को रिहा कर दिया गया।

धारा 144 किया गया लागू

बलूच यकजहती कमेटी ने एक्स पर पोस्ट किया, ”बलूच एकजुटता समिति का धरना डीजी खान, गदाई चांगी में जारी है, लेकिन पुलिस ने सड़क को चारों तरफ से बंद कर दिया है और धरने में भाग लेने वाले बलूच लोगों को लगातार परेशान और परेशान कर रही है।” एएसपी सिटी रहमतुल्ला दुर्रानी ने प्रदर्शनकारियों को धारा 144 लागू करने, जुलूसों या रैलियों पर रोक लगाने की जानकारी दी, इस निर्देश का प्रतिभागियों ने उल्लंघन किया। पुलिस के अनुसार, धारा 144 के तहत कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी गई है, पुलिस ने उल्लंघन करने वालों के खिलाफ 19 दिसंबर तक कार्रवाई की चेतावनी दी है।

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Heeramandi की Richa Chadha को अपनी प्रेग्नेंसी का पता चलने पर करने लगीं थी यह काम, इन तरीकों से करती हैं हैंडल -Indianews
Canada Hammer Gang: कनाडा में हथौड़ा गिरोह का पर्दाफास, भारतीय मूल का व्यक्ति सहित 3 गिरफ्तार-Indianews
आभूषण लूटने के आरोप में कनाडा हथौड़ा गिरोह का भारतीय मूल का व्यक्ति गिरफ्तार
देवरा की रिलीज से पहले Jr NTR ने आंध्र प्रदेश के एक मंदिर में लाखों रुपयों का किया दान, फैंस ने की तारीफ -Indianews
स्ट्राजेनेका वैक्सीन से घातक खून के थक्के का खुलासा, COVID टीके से जुड़ी एक नई स्टडी आई सामने-Indianews
Janhvi Kapoor ने Mr & Mrs Mahi से अपने दो लुक किए शेयर, रूमर्ड बॉयफ्रेंड शिखर पहाड़िया ने दिया प्यार भरा रिएक्शन -Indianews
Car Accident Video: गुजरात की सड़कों पर दिखा तेज रफ्तार का कहर, कार के पेड़ से टकराने पर गई दो युवकों की जान-Indianews
ADVERTISEMENT