होम / Pakistan News: पूर्व पीएम नवाज शरीफ को मिली बड़ी राहत, पाकिस्तानी कोर्ट ने लिया ये फैसला

Pakistan News: पूर्व पीएम नवाज शरीफ को मिली बड़ी राहत, पाकिस्तानी कोर्ट ने लिया ये फैसला

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 30, 2023, 1:38 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Pakistan News: पाकिस्तान के एक उच्च न्यायालय ने बुधवार को तीन बार के प्रधान मंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार की सजा को खारिज कर दिया, जो राजनीतिक वापसी शुरू करने के लिए पिछले महीने स्व-निर्वासित निर्वासन से लौटे थे। शरीफ वर्तमान में फरवरी में होने वाले चुनावों से पहले अपना नाम साफ़ करने के प्रयास में भ्रष्टाचार के लिए कई दोषसिद्धि के खिलाफ जमानत पर हैं, जबकि उनके प्राथमिक प्रतिद्वंद्वी इमरान खान जेल में हैं।

शरीफ ने कही ये बात

इसके साथ पूर्व पीएम शरीफ ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बाहर संवाददाताओं से कहा, “मैंने सभी मामले अल्लाह पर छोड़ दिए थे और अल्लाह ने आज मुझे सम्मानित किया है। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के एक अधिकारी ने एक मामले में बरी होने की पुष्टि की, और शरीफ अभी भी स्टील कंपनियों में निवेश पर दूसरी सजा के खिलाफ अपील कर रहे हैं। शरीफ को उनके परिवार द्वारा लंदन में महंगे फ्लैटों की खरीद से जुड़े भ्रष्ट आचरण के लिए 2018 में 10 साल की जेल हुई थी।

शरीफ का योगदान

जानकारी क लिए बता दें कि, नवाज शरीफ, जो तीन बार प्रधान मंत्री रहे हैं, लेकिन कभी भी पूर्ण कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए हैं, जिसके बारे में शरीफ ने कहा कि, उनकी राजनीतिक किस्मत पाकिस्तान के सैन्य प्रतिष्ठान के साथ उनके संबंधों के कारण बढ़ी और गिरी है – देश के सच्चे किंगमेकर जिन्होंने इसके इतिहास के आधे से अधिक समय तक सीधे शासन किया है और अपार शक्ति का आनंद लेना जारी रखा है। राजनीतिक विश्लेषक हसन अस्करी ने कहा, “अब सब कुछ नवाज़ शरीफ़ के पक्ष में जा रहा है।” उन्होंने एएफपी को बताया, “ऐसा प्रतीत होता है कि यह शक्तिशाली व्यक्तित्वों और संस्थानों द्वारा प्रबंधित एक राजनीतिक खेल है।”

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT