होम / गरीबी के कारण मर रहा पाकिस्तान, फिर भीख मांगने पहुंचे UAE

गरीबी के कारण मर रहा पाकिस्तान, फिर भीख मांगने पहुंचे UAE

Rajesh kumar • LAST UPDATED : May 23, 2024, 6:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Shehbaz UAE Visit: पाकिस्तान में आर्थिक संकट चरम पर है। लोग आटे के लिए भी मारामारी कर रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान के नेता हर महीने किसी न किसी देश की यात्रा पर निकल रहे हैं। इन दौरों का ज्यादातर मकसद इन देशों से आर्थिक मदद लेना होता है। अब प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ दूसरे देश से पैसा मांगने निकल पड़े हैं। प्रधानमंत्री अपने एक दिवसीय दौरे पर गुरुवार को यूएई के लिए रवाना हुए।

सरकारी बयान में कहा गया है कि शाहबाज शरीफ एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ यूएई के लिए रवाना हो गए हैं। उनके साथ उप प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री इशाक डार, रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ, आंतरिक मंत्री मोहसिन नकवी, सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार, वाणिज्य मंत्री जाम कमाल खान और प्रधान मंत्री के विशेष सहायक तारिक फातेमी भी हैं। इस यात्रा के दौरान वह यूएई के राष्ट्रपति के साथ व्यापार और निवेश पर चर्चा करेंगे।

IITs Job Crisis: देश में बढ़ रही बेरोजगारी, IITs के 38% छात्र बेरोजगार -India News

संयुक्त अरब अमीरात की पहली यात्रा

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, नई सरकार में प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद पीएम शाहबाज की यह पहली यूएई यात्रा है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि यात्रा के दौरान शहबाज शरीफ संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात करेंगे। बैठक में पाकिस्तान और यूएई के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और व्यापार एवं निवेश पर विशेष चर्चा होने की उम्मीद है। इसके साथ ही शाहबाज शरीफ यूएई के कारोबारियों के साथ भी बैठक करेंगे।

शाहबाज़ खाड़ी देशों से कर रहे मदद की उम्मीद

प्रधानमंत्री बनने के बाद शाहबाज शरीफ दो बार सऊदी अरब का दौरा कर चुके हैं। इस दौरे के बाद सऊदी सरकार ने दिसंबर तक पाकिस्तान के बैंकों में 3 अरब डॉलर जमा कराने का वादा किया है। खस्ताहाल पाकिस्तान के लिए अब शाहबाज खाड़ी के अन्य देश भी मदद मांगने पहुंच गए हैं। देखना यह होगा कि यूएई के राजा शाहबाज पर कितने मेहरबान रहते हैं।

पुतिन के पीठ पीछे ये क्या हो रहा? रूस में एक और रक्षा अधिकारी अरेस्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT