होम / Pakistan PM Shehbaz Sharif: पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद, हाल ही में ली थी शपथ

Pakistan PM Shehbaz Sharif: पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद, हाल ही में ली थी शपथ

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 8, 2024, 12:22 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan PM Shehbaz Sharif:  पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार, 7 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के पीएम के रूप में फिर से चुने जाने पर बधाई देने के लिए धन्यवाद दिया। बता दें, पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव हुए थे, काफी रस्साकशी के बाद सोमवार को शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के पीएम के रूप में शपथ ली।

शहबाज शरीफ ने एक्स पर कहा, “पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रूप में मुझे बधाई देने के लिए नरेंद्र मोदी को धन्यवाद।”

एक्स पर एक पोस्ट में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने पर शहबाज शरीफ को बधाई दी थी।

ये भी पढ़ें- Ind-Pak Relation: अमेरिका ने कहा वह चाहता है भारत-पाक के संबंध हो शांतिपूर्ण, पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को…

2022 में भी दी बधाई, लिखा था पत्र

हालांकि, पीएम मोदी का साल 2022 में उनके बधाई पोस्ट से यह पोस्ट बिल्कुल विपरीत था। जब शहबाज ने पहली बार पीएम के रूप में शपथ ली थी, उस समय पीएम मोदी ने कहा था कि भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, इसलिए हम इस पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। हमारे सामने विकास की चुनौतियां हैं और हमारे लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित करती हैं। पीएम मोदी ने तब शहबाज को पत्र भी लिखा था।
चूँकि भारत में भी चुनाव होने जा रहे हैं, ऐसे में दोनों सरकारों की प्राथमिकता सूची में बिगड़े रिश्तों को सुधारना मुश्किल लगता है।

चुनाव पर धोकाधड़ी के आरोप

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता शहबाज शरीफ ने सोमवार को पद की शपथ ली। हालांकि, इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने 8 फरवरी को चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है।
शहबाज शरीफ ने नेशनल असेंबली में 201 वोट हासिल किए और अपने प्रतिद्वंद्वी उमर अयूब खान को हराया, जिन्हें पीटीआई का समर्थन प्राप्त था। नई सरकार का गठन पीएमएल-एन द्वारा पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और अन्य दलों के साथ चर्चा के बाद हुआ।

ये भी पढ़ें- CBI ने भारतीयों को Russia-Ukraine war में ले जाने वाले मानव तस्करी नेटवर्क का किया भंडाफोड़, कई युवाओं की हो चुकी है मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT