होम / PM Modi America Visit 5जी व अन्य क्षेत्रों में निवेश करने की इच्छुक है क्वालकॉम

PM Modi America Visit 5जी व अन्य क्षेत्रों में निवेश करने की इच्छुक है क्वालकॉम

Vir Singh • LAST UPDATED : September 23, 2021, 4:33 pm IST

इंडिया न्यूज, वाशिंगटन :

PM Modi America Visit अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पहले दिन क्वालकॉम, एडोब, फर्स्ट सोलर, जनरल एटॉमिक्स और ब्लैकस्टोन जैसी पांच प्रमुख कंपनियों के सीईओ के साथ मुलाकात की। पांच कंपनियों के प्रमुखों में एडोब के सीईओ शांतनु नारायण और जनरल एटॉमिक्स के सीईओ विवेक लाल भारतीय मूल के अमेरिकी हैं। प्रधानमंत्री मोदी और क्वालकॉम के सीईओ क्रिस्टियानो आर अमोन के बीच सफल बैठक हुई। अमोन ने भारत में 5जी और अन्य क्षेत्रों में काम करने की इच्छा जताई।

उन्होंने कहा कि यह एक शानदार मुलाकात थी। हमें भारत के साथ साझेदारी पर बहुत गर्व है। हमने 5जी और इसकी गति के बारे में बात की। ओमान ने कहा, हमने न केवल भारत में बल्कि भारत में प्रौद्योगिकी के निर्यात के रूप में उद्योग को आगे बढ़ाने के एक अविश्वसनीय अवसर के बारे में बात की। विदेश मंत्रालय ने बताया कि पीएम मोदी और एडोबी के सीईओ के बीच भारत में चल रही गतिविधियों और भविष्य की निवेश योजनाओं पर चर्चा हुई।

स्वास्थ्य, शिक्षा और अनुसंधान एवं विकास जैसे क्षेत्रों में डिजिटल इंडिया के प्रमुख कार्यक्रम का लाभ उठाने के विचारों पर उनके साथ बात हुई। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर वाशिंगटन पहुंचे। अपनी यात्रा के दौरान वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ पहली बार आमने- सामने की बैठक करेंगे।

PM Modi America Visit भारत के पास महत्वाकांक्षी परियोजनाओं के लिए है पैमाना : मोदी

पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि भारत के पास महत्वाकांक्षी परियोजनाओं के लिए पैमाना है। भारत ने 5जी मानक तैयार किए हैं और क्वालकॉम से सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया है। उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि क्वालकॉम ने पहले से ही भारतीय प्रतिभा पर भरोसा किया है, इसलिए वह पीएलआई योजना के लाभ के साथ निर्माण शुरू कर सकता है। उन्होंने नई उदारीकृत ड्रोन नीति के बारे में भी बात की और कहा कि क्वालकॉम नए उभरते बाजार में नए अवसरों में भाग ले सकता है।

PM Modi America Visit हम भारत के साथ काम करके खुश : ओमान

क्रिस्टियानो अमोन ने कहा, मुझे लगता है कि भारत को निवेश के लिए एक डेस्टिनेशन बनाने में आर्थिक विकास को बढ़ावा देने का दृष्टिकोण बहुत सफल रहा है और हम इसका स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा, हमने सेमीकंडक्टर्स पर बात की जो बातचीत का एक महत्वपूर्ण विषय है। हमने भारत में विकसित हो रहे एक अविश्वसनीय मोबाइल पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण जारी रखने के अवसर पर बात की। हम भारत के साथ मिलकर जो कुछ भी कर रहे हैं उससे हम खुश हैं।

Read More : PM Modi US Visit जानिए आज किन-किन दिग्गजों से मिलेंगे पीएम मोदी

Read More : Who Is The Owner Of PM Cares Fund, केंद्र के जवाब से उठे सवाल

Connact Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Karan Johar के अपार्टमेंट को किराए पर लेने पर Imran Khan ने तोड़ी चुप्पी, बताई सच्चाई -Indianews
Arvind Kejriwal: केजरीवाल को इंसुलिन लेना…, तिहाड़ जेल प्रशासन की रिपोर्ट में सच आया सामने- Indianews
Hair Mask: रुखे, बेजान और झड़ते हुए बालों से परेशान हैं, तो दही-मेथी के हेयर मास्क का करें इंस्तेमाल, जाने फायदे
Kunwar Sarvesh Singh: मुरादाबाद से बीजेपी उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह की 77 साल की उम्र में निधन-Indianews
DC vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने रचा इतिहास, बनाए IPL का सबसे बड़ा पावरप्ले स्कोर-Indianews
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कम वोटिंग क्यों? जानें जनता की राय
T20 World Cup 2024: अजीत अगरकर जल्द ही करेंगे टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका-Indianews