होम / जंग के बीच हीरो बने पीएम मोदी, किया ऐसा काम की मुस्लिम देश भी हुए मुरीद…दुनिया भर में हो रही है वाहवाही

जंग के बीच हीरो बने पीएम मोदी, किया ऐसा काम की मुस्लिम देश भी हुए मुरीद…दुनिया भर में हो रही है वाहवाही

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 18, 2024, 6:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Israel–Hamas War:भारत ने युद्धग्रस्त लेबनान को चिकित्सा आपूर्ति के रूप में मानवीय सहायता प्रदान की है, एक ऐसा देश जिसने आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह के खिलाफ किए गए इजरायली हमलों में अपने बुनियादी ढांचे को तबाह होते देखा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने शुक्रवार को कहा कि भारत ने मध्य पूर्व के देश को 11 टन चिकित्सा आपूर्ति भेजी है।

जायसवाल ने पोस्ट कर दी जानकारी

जायसवाल ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा कि “भारत ने लेबनान को मानवीय सहायता भेजी है। कुल 33 टन चिकित्सा आपूर्ति भेजी जा रही है। 11 टन चिकित्सा आपूर्ति की पहली खेप आज भेजी गई”, ।जायसवाल ने पोस्ट में आगे कहा कि “इस खेप में हृदय संबंधी दवाएं, NSAIDs (गैर-स्टेरायडल एंटी-इंफ्लेमेटरी ड्रग्स), एंटी-इंफ्लेमेटरी एजेंट, एंटीबायोटिक्स और एनेस्थेटिक्स सहित कई तरह के फार्मास्यूटिकल उत्पाद शामिल हैं”,

 

mea

लोबनान में तबाही मचा रहा है इजरायल

इजराइल ने पिछले महीने लेबनान में जमीनी अभियान शुरू किया है और अब वह हमास और लेबनान के हिजबुल्लाह के सहयोगी ईरान द्वारा 1 अक्टूबर को किए गए मिसाइल हमले का जवाब देने की योजना बना रहा है।गुरुवार को इजरायली हवाई हमले में लेबनान के नगरपालिका मुख्यालय को नष्ट कर दिया गया, जो कि इजरायली हवाई अभियान के शुरू होने के बाद से लेबनान की आधिकारिक इमारत पर सबसे बड़ा हमला था। हमलों में कम से कम 16 लोग मारे गए, जिनमें दक्षिण लेबनान के एक प्रमुख शहर के मेयर भी शामिल थे।उससे एक दिन पहले, लेबनान में इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 22 लोग मारे गए थे।

1.2 मिलियन लोग विस्थापित

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हिजबुल्लाह के खिलाफ इजरायली हमले के परिणामस्वरूप पिछले अक्टूबर से देश में कुल 2,377 लोग मारे गए हैं, समाचार एजेंसी एपी ने बताया। इसके अलावा, लेबनान में लगभग 1.2 मिलियन लोग विस्थापित हुए हैं, जिनमें 400,000 से अधिक बच्चे शामिल हैं।

Yahya Sinwar के बाद खाली पड़ी रहेगी हमास चीफ की गद्दी? नाम सामने आते ही छूटे इन 5 नेताओं के पसीने, जानें अब क्या होगा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.