होम / PM Modi France Visit: दो दिवसीय यात्रा पर फ्रांस जा रहे पीएम मोदी, फ्रांस में भारत के राजदूत जावेद अशरफ ने कही ये बातें…..

PM Modi France Visit: दो दिवसीय यात्रा पर फ्रांस जा रहे पीएम मोदी, फ्रांस में भारत के राजदूत जावेद अशरफ ने कही ये बातें…..

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : July 12, 2023, 10:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),PM Modi France Visit: पेरिस में सम्मानित अतिथि के रूप में 14 जुलाई के बैस्टिल दिवस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने को लेकर फ्रांस में भारत के राजदूत जावेद अशरफ ने कहा कि किसी भी देश को किसी दूसरे देश के राष्ट्रीय दिवस पर मुख्य अतिथी के रूप में स्वागत करना एक बड़े ही सम्मान के संकेत होते हैं। यह दर्शाता है कि भारत-फ्रांस के संबंध कितने घनिष्ठ हैं। भारत की प्रगति, भारत का लोकतंत्र,भारत की स्थिरता के कारण भारत ने विश्व में अपनी जगह बनाई है।

फ्रांस-भारत संबंध बेहत अतुलनीय

उन्होंने आगे कहा,”रक्षा के विषय में हमारे(फ्रांस-भारत) संबंध बेहत अतुलनीय हैं। हम दोनों देश अंतरिक्ष यात्रा में भी साथ में रहे हैं। हमारा संबंध तकनीक के रूप में भी बेहत घनिष्ठ हैं। 2014 से हमारे आर्थिक संबंध तेज़ी से आगे बढ़े हैं। फ्रांस की जितनी भी बड़ी कंपनियां है वे भारत में मौजूद हैं। भारत को एक एक्सपोर्ट हब के रूप में देखा जा रहा है।”

दो दिवसीय यात्रा पर फ्रांस जा रहे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर फ्रांस जा रहे हैं। वे फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस समारोह में 14 जुलाई को शामिल होंगे। इसे बैस्टिल डे परेड के नाम से भी जाना जाता है। पीएम मोदी इस परेड में बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल होंगे। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के निमंत्रण पर फ्रांस जा रहे हैं। भारत के लिए ये ऐतिहासिक पल होगा। दोनों देशों के रणनीतिक साझेदारी और सैन्य सहयोग के लिहाज से भी इस साल का बैस्टिल डे परेड ऐतिहासिक होने जा रहा है। जहां पीएम मोदी विशिष्ट अतिथि होंगे, वहीं इस परेड में भारतीय सैन्य बलों की एक टुकड़ी भी हिस्सा लेगी, जिसमें भारतीय सेना के तीनों अंगों आर्मी, एयरफोर्स और नेवी की ताकत और कौशल पूरी दुनिया देखेगी।

ये भी पढ़ें – Delhi Flood: दिल्ली में यमुना का जलस्तर बढ़ने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शाह जी को चिट्ठी लिखकर मांगी मदद 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

French Open 2024: रयबाकिना ने स्वितोलिना को हराकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह-Indianews
Migrant Deportation Plan: रवांडा में शरण चाहने वालों को वापस भेजेगा ब्रिटेन, 23 जुलाई से शुरू होंगी उड़ानें -IndiaNews
Deva में इस एक्टर की धमाकेदार एंट्री ने किया सबको हैरान, Shahid Kapoor को टक्कर देने के लिए कर रहे हैं कड़ी मशक्कत- India News
Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया -IndiaNews
Varun Dhawan के घर जल्द आने वाला है नन्हा मेहमान! मुंबई में हिंदूजा अस्पताल के बाहर स्पॉट हुए एक्टर, देखें वीडियो -India News
ISSF World Cup: भारतीय निशानेबाजों ने जर्मनी में बिखेरा जलवा-Indianews
Telangana: पानी की टंकी में मिला शव, तेलंगाना का है मामला -IndiaNews
ADVERTISEMENT