होम / ब्रिक्स समिट के बाद PM Modi कल करेंगे ग्रीस का दौरा, किया जाएगा औपचारिक स्वागत

ब्रिक्स समिट के बाद PM Modi कल करेंगे ग्रीस का दौरा, किया जाएगा औपचारिक स्वागत

Mudit Goswami • LAST UPDATED : August 24, 2023, 9:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार यानि 25 अगस्त को ग्रीस दौरे पर जाएंगे। पीएम मोदी इस वक्त दक्षिण अफ्रीका में ब्रिक्स समिट में है। प्रधानमंत्री का ग्रीस दौरे के आगमन पर औपचारिक स्वागत किया जाएगा। इसके अलावा में ग्रीस के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ बैठकें करेंगे और एक व्यावसायिक दोपहर के भोजन में हिस्सा लेंगे। वहीं प्रधानमंत्री एथेंस में अज्ञात सैनिकों के कब्र पर पुष्पांजलि भी अर्पित करेंगे और वहां भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ब्रिक्स की पूर्ण सदस्यता के फैसले पर अर्जेंटीना, मिस्र, इथियोपिया, ईरान, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के नेताओं और लोगों को बधाई दी और कहा कि भारत ने हमेशा संगठन के विस्तार का समर्थन किया है।

भारत ने हमेशा ब्रिक्स के विस्तार का समर्थन किया- पीएम मोदी 

ब्रिक्स देशों के अन्य नेताओं की मौजूदगी में एक बयान में पीएम मोदी ने कहा कि भारत का हमेशा से मानना ​​रहा है कि नए सदस्यों को जोड़ने से ब्रिक्स एक संगठन के रूप में मजबूत होगा। उन्होंने कहा, “भारत ने हमेशा ब्रिक्स के विस्तार का समर्थन किया है। भारत का हमेशा मानना ​​रहा है कि नए सदस्यों को जोड़ने से ब्रिक्स एक संगठन के रूप में मजबूत होगा।”

विज्ञान ने हमें चांद के ऐसे हिस्से में पहुंचाया है- पीएम मोदी

गुरुवार को यहां एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस संबोधित की गई, इस दौरान पीएम मोदी ने ब्रिक्स नेताओं को चंद्रयान-3 की सफलता के लिए बधाई देने के लिए शुक्रिया कहा। पीएम मोदी ने यहां कहा कि भारत ने जहां टारगेट तय किया था, वहां कभी कोई नहीं पहुंचा है। विज्ञान ने हमें चांद के ऐसे हिस्से में पहुंचाया है, यह वैज्ञानिकों की सफलता है।

ये भी पढ़ें- BRICS 2023: LAC पर शीघ्र तनाव कम करने के लिए चीन और भारत के बीच बनी सहमती, पीएम मोदी और शी जिनपिंग ने की मुलाकात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.