होम / PM Modi Yoga At UN: प्रधानमंत्री नरेंद्र ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग सत्र का किया नेतृत्व, जानें किसने क्या कहा?

PM Modi Yoga At UN: प्रधानमंत्री नरेंद्र ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग सत्र का किया नेतृत्व, जानें किसने क्या कहा?

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 21, 2023, 6:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),PM Modi Yoga At UN, न्यूयॉर्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र अमेरीका दौरे पर हैं । ऐसे में न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग दिवस कार्यक्रम में पीएम मोदी नें अपने संबोधन में कहा कि हम यहां संपूर्ण मानवता के मिलन स्थल पर एकत्रित हुए हैं। मैं आप सभी को देखकर प्रसन्न हूं और आने के लिए आप सभी का धन्यवाद करता हूं। मुझे बताया गया है कि आज यहां लगभग हर राष्ट्रीयता का प्रतिनिधित्व है। योग का मतलब है जोड़ना, इसलिए आप साथ आ रहे हैं योग के दूसरे रूप की अभिव्यक्ति है। 

इस खास मैके पर संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने कहा कि आज का उत्सव वास्तव में बहुत खास है क्योंकि पीएम मोदी यहां योग करने में हमारा नेतृत्व करेंगे। उन्हीं के नेतृत्व में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया गया था।

अंरराष्ट्रीय योग दिवस पर UNGA अध्यक्ष साबा कोरोसी ने कहा,”मैंने सीखा है कि जो शक्तियां ब्रह्मांड में और हमारे अंदर हैं वे एक ही नियम का पालन करती हैं और वह है संतुलन हासिल करना। योग हमें भौतिक रूप से बदलता है। मुझे अपनी बेटी पर भी गर्व है जो योग का काफी समय से अभ्यास कर रही है। मैं उसकी वजह से योग को और अच्छे से समझ पाया हूं।”

न्यूयॉर्क शहर के मेयरलएरिक एडम्स  ने कहा, “हमारे लिए सिर्फ अभ्यास करने वालों से अमल करने वालों की ओर बढ़ना बहुत महत्वपूर्ण है। हम योग का अभ्यास करते हैं लेकिन योग से जो मिलता है उसे अमल में लाते हैं। मेरा मानना ​​है कि प्रधानमंत्री यही संदेश ला रहे हैं।”

ये भी पढ़ें – PM Modi Yoga At UN: UN मुख्यालय में पीएम मोदी ने हजारों लोगों के साथ किया योग, कहा- योग का मतलब है जोड़ना इसलिए .. 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT