Wednesday, May 25, 2022
HomeInternationalPolitics In Pakistan : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को कुर्सी जाने का डर,...

Politics In Pakistan : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को कुर्सी जाने का डर, 24 सांसद हुए बागी, जानें विपक्ष का दावा?

इंडिया न्यूज, इस्लामाबाद।
Politics In Pakistan : आजकल पाकिस्तान की राजनीति में काफी उथलपुथल चल रही है, जिसके चलते प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्षी दलों ने औपचारिक रूप से अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया है।

नेशनल असेंबली में नेता प्रतिपक्ष शाहबाज शरीफ ने यह प्रस्ताव सदन में रखा है। खान गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। यदि कुछ सहयोगी दल बदलने का फैसला करते हैं तो उनकी कुर्सी जाना तय है। Politics In Pakistan

बता दे कि पाकिस्तान की नेशनल असेंबली का दो दिवसीय अवकाश के बाद सोमवार को फिर महत्वपूर्ण सत्र शुरू हो गया है। वहीं आठ मार्च को विपक्षी पार्टियों ने नेशनल असेंबली के सचिवालय में नोटिस देकर 14 दिन के भीतर अनिवार्य सत्र बुलाने की मांग की थी। इसके बाद से ही राजनीतिक अस्थिरता का माहौल बना हुआ है।

वहीं 25 मार्च को सत्र भी बुला लिया गया था, लेकिन स्पीकर ने प्रस्ताव को पेश करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि इमरान खान की सरकार आर्थिक संकट और बढ़ती महंगाई के लिए जिम्मेदार है। उन्हें कुर्सी पर रहने का कोई हक नहीं है। Politics In Pakistan

विपक्ष इमरान को गद्दी से हटाने की मुहिम शुरू से ही चलाता आ रहा है और अबकी बार उसे कामयाबी मिल सकती है। क्योंकि इमरान खेमे के करीब दो दर्जन सांसद भी उनसे मुंह मोड़ चुके हैं।

Read More : Germany Missile Defense : जर्मनी ने बढ़ाई सुरक्षा, नए मिसाइल डिफेंस सिस्टम की तैनाती में जुटा

बता दें कि 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के 155 सदस्य हैं और सरकार में बने रहने के लिए कम से कम 172 सांसदों का होना अनिवार्य है।

इमरान को पहले 176 सांसदों का समर्थन हासिल था, लेकिन 24 सांसदों के बागी होने के बाद अब इमरान सरकार के साथ 152 सांसद ही खड़े हैं। वहीं विपक्ष ने 172 सदस्यों का समर्थन मिलने का विशवास जताया है। Politics In Pakistan

Read More : Crime In Ghaziabad : बदमाशों ने फायरिंग कर पेट्रोल पंप कर्मियों से 25 लाख लूटे

Also Read :  Halal Meat Controversy : कर्नाटक में अब हिजाब के बाद नया विवाद, एक हिंदू दक्षिणपंथी गुट छेड़ेगा अभियान, जानें पूरा मामला?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.
RELATED ARTICLES

Most Popular