होम / Princess Diana: राजकुमारी डायना ने अपने बच्चों के लिए की थी ये भविष्यवाणी, अब जकर हुई सच- Indianews

Princess Diana: राजकुमारी डायना ने अपने बच्चों के लिए की थी ये भविष्यवाणी, अब जकर हुई सच- Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 30, 2024, 12:14 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Princess Diana: किंग चार्ल्स और अन्य शाही परिवार के सदस्यों के साथ अपने तनावपूर्ण संबंधों के बीच, प्रिंस हैरी को अपनी दिवंगत मां के रिश्तेदारों से समर्थन मिला है। एक पूर्व रॉयल बटलर के अनुसार, प्रिंसेस डायना ने अपने बेटों के बारे में एक बड़ी भविष्यवाणी की है और यह सच हो गई है क्योंकि हैरी और उनके अलग हुए भाई प्रिंस विलियम के बीच तनाव कम होने का कोई संकेत नहीं मिला है।

जानकारी के लिए बता दें कि हैरी और मेघन मार्कल को शाही परिवार के प्रशंसकों से तब से ही आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है, जब से उन्होंने अपने कर्तव्यों से इस्तीफा दिया और अपने बच्चे आर्ची के साथ अमेरिका चले गए। उनके खिलाफ कई चौंकाने वाले आरोप लगाने के बाद द फर्म के साथ उनके खराब रिश्ते और भी खराब हो गए।

 सरकार ने पश्चिम बंगाल समेत तीन राज्यों में CAA के तहत नागरिकता देना किया शुरू-Indianews

राजकुमारी डायना की भविष्यवाणी

राजकुमारी डायना की अपने बेटों के बारे में प्रमुख भविष्यवाणी क्या थी? अपने परिवार के साथ अपने ठंडे रिश्ते के बावजूद, उन्हें अर्ल चार्ल्स स्पेंसर और लेडी जेन फेलोज का समर्थन प्राप्त है, जो दिवंगत राजकुमारी डायना के भाई-बहन हैं। डायना के अंतिम संस्कार में बोलते हुए, स्पेंसर ने हमेशा हैरी और प्रिंस विलियम के साथ खड़े रहने का वचन दिया, उन्होंने कहा कि उनका “रक्त परिवार” भाइयों की रक्षा करेगा और उन्हें “आध्यात्मिक और भावनात्मक रूप से सशक्त करेगा”।

बटलर ने कही थी ये बात

पूर्व रॉयल बटलर पॉल ब्यूरेल ने कहा है कि डायना “तबाह हो जाती” अगर वह समझती कि शाही संघर्ष कितना गंभीर हो गया था। ब्यूरेल ने बेला मैगज़ीन को बताया कि अगर डायना अभी भी जीवित होती, तो संघर्ष शुरू नहीं होता। “वह इसे शुरू होते हुए देखती और इसे रोक देती।” उन्होंने आगे कहा कि राजकुमारी डायना मध्यस्थ की भूमिका निभाती और हैरी को अपने पिता से “माफ़ी” मांगने पर मजबूर करती।

 सत्ता पाने के लिए सातवें चरण की ये सीटें खास, जानिए किस तरह बनते बिगड़ते हैं खेल

उन्हें “शांति निर्माता” के रूप में याद करते हुए, उन्होंने कहा कि वह चाहती थी कि वे चारों एक साथ रहें। “जब यह बिखर गया तो उसका दिल टूट गया। पॉल ने कहा कि उन्होंने भविष्यवाणी की होगी कि एक बार जब यह बिखर जाएगा, तो विलियम और हैरी को अपनी खुद की समस्याएं होंगी और यह सच हो गया है,” उन्होंने कहा कि डायना के हस्तक्षेप के बिना “यह एक खोया हुआ मामला है”।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.