होम / Riots in Sweden : स्वीडन में कुरान जलाने के बाद 4 दिन से जारी है दंगे, 17 लोग गिरफ्तार, 3 को लगी गोली

Riots in Sweden : स्वीडन में कुरान जलाने के बाद 4 दिन से जारी है दंगे, 17 लोग गिरफ्तार, 3 को लगी गोली

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : April 18, 2022, 4:37 pm IST

Riots in Sweden

इंडिया न्यूज, स्टॉकहोम:
स्वीडन में कुरान जलाने के बाद शुरू हुए दंगे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आज लगातार चौथे दिन स्वीडन के कई शहरों में हिंसक झड़पें हुई हैं। दंगों में अब तक कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं। वहीं 3 लोगों को गोली लगी है। गौरतलब है कि स्वीडन के ओरेब्रो शहर में एक दक्षिणपंथी और अप्रवासी विरोधी समूह ने कथित तौर पर कुरान (Quran) को आग के हवाले कर दिया था।

तभी से यहां हिंसा भड़क उठी है। धुर-दक्षिणपंथी समूहों की तरफ से जानबूझकर कुरान जलाए जाने पर मुस्लिम देश सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने कहा कि पवित्र कुरान और मुस्लिमों के साथ जानबूझकर की गई बेअदबी और उकसावे की घटना की सऊदी अरब निंदा करता है। सऊदी विदेश मंत्रालय (Saudi Foreign Ministry) ने संवाद, सहिष्णुता और सह-अस्तित्व के मूल्यों को आगे बढ़ाने के ठोस प्रयासों के महत्व पर बल दिया।

Riots in Sweden
Riots in Sweden

जानबूझकर कई शहरों में जलाई कुरान (Riots in Sweden)

बता दें कि धुर-दक्षिणपंथी राजनीतिक पार्टी हार्ड लाइन के चरमपंथी नेता रासमस पलुदान ने वीरवार को यहां के कई शहरों में कुरान जलाने वाले कार्यक्रमों का आयोजन किया। धुर दक्षिणपंथी समूहों ने जान बूझकर कुरान जलाई। इसके बाद दंगे भड़क उठे थे, जो 4 दिन बाद भी जारी रहे।

17 लोग पुलिस हिरासत में (Riots in Sweden)

शनिवार को दक्षिणी स्वीडन के शहर मालमो में दंगाइयों ने एक बस सहित कई गाड़ियों में आग लगा दी थी। इसके बाद रविवार को स्वीडन के पूर्वी शहर नोरकोपिंग में पुलिस ने स्थिति नियंत्रित करने के लिए गोलीबारी की, जिसमें तीन लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने 17 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

आगे भी जलाने की दी धमकी (Riots in Sweden)

कुरान जलाने की घटना पर ईरान और इराक ने विरोध जताया है। जबकि स्टार्म कुर्स पार्टी चलाने वाले डेनिश-स्वीडिश चरमपंथी रासमुस पालुदान ने कहा है कि उसने ही इस्लाम की सबसे पवित्र पुस्तक को आग के हवाले किया है और आगे भी ऐसा किया जाता रहेगा।

Also Read : आर्थिक संकट से निपटने के लिए श्रीलंका के राष्ट्रपति ने मंत्रिमंडल में 17 मंत्रियों को किया नियुक्त Sri Lanka Economic Crisis

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Arunachal Pradesh Landslide: अरूणाचल प्रेदश में बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड के साथ बहा चीन बॉर्डर को जोड़ता Highway-Indianews
Rajasthan: तकनीकी खराबी के कारण भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, जैसलमेर में हुई आपातकाल लैंडिंग-Indianews
कुत्ते से तुलना किए जाने पर Aayush Sharma के छलके आसुं, डेब्यू के बाद का किस्सा किया शेयर – Indianews
IPL 2024: SRH vs RCB के बीच खेला जाएगा मुकाबला, यहां देखें Pitch और Weather Report
History of Mangalsutra in India: भारतीय राजनीति में मंगलसूत्र पर घमासान, जानिए क्या है सुहाग के इस निशानी का इतिहास- indianews
Arvind Kejriwal: दिल्ली में लोकसभा चुनाव से पहले सुनीता केजरीवाल करेंगी रोड शो,आप ने दी जानकारी-Indianews
Telangana: तेलंगाना में हुआ बड़ा सड़क हादसा, 6 बच्चों की गई जान-Indianews
ADVERTISEMENT