होम / Russia Ukraine: रूस के रक्षा मंत्रालय का दावा, कहा- यूक्रेन ने मॉस्को की ओर फिर छोड़े ड्रोन

Russia Ukraine: रूस के रक्षा मंत्रालय का दावा, कहा- यूक्रेन ने मॉस्को की ओर फिर छोड़े ड्रोन

Shubham Pathak • LAST UPDATED : August 2, 2023, 12:58 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Russia Ukraine:रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा जंग अभी फिलहाल तो खत्म होता हुआ नहीं दिख रहा है। एक बार फिर रूस ने दावा किया है कि यूक्रेन ने मंगलवार को मॉस्को की ओर तीन ड्रोन छोड़े हैं। जिसके बाद रूसी रक्षा मंत्रालय ने इसे आतंकवादी हमला करार दिया है। बता दें कि, इससे दो दिन पहले भी रूस की राजधानी मॉस्को में ड्रोन से हमला हुआ था।

रक्षा मंत्रालय ने जारी किया बयान

बता दें कि, रूस के राजधानी मॉस्को में हुए हमले की पुष्टी करते हुए रूस के रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया कि, एक अगस्त की रात को यूक्रेन द्वारा मॉस्को में ड्रोन द्वारा आतंकवादी हमला करने की कोशिश की गई। हालांकि हमने तीनों ड्रोन को मार गिराते हुए इसे नाकाम कर दिया। आगे मंत्रालय ने बताया कि, मॉस्को क्षेत्र के ओडिंटसोवो और नारोफोमिंस्क जिलों के क्षेत्र में दो यूक्रेनी यूएवी को हवा में नष्ट किया गया। वहीं, मॉस्को में कमर्शियल इमारत पर हमले से पहले ही तीसरे ड्रोन नष्ट कर दिया गया। ड्रोन ने उसी इमारत को निशाना बनाया था, जिस पर रविवार को यूक्रेनी ड्रोन से हमला किया गया था। रविवार को हुए ड्रोन हमले में यूक्रेन ने क्रेमलिन से कुछ मील की दूरी पर स्थित दो कार्यालयों को नुकसान पहुंचाया था।

एक दिन पहले यूक्रेने के गृहमंत्री ने दी थी ये जानकारी

बता दें कि, इस हमले से एक दिन पहले, यूक्रेन के गृहमंत्री इहोर क्लिमेंको ने कहा था कि, रूसी मिसाइलों ने क्रिवी रिह शह में एक अपार्टमेंट परिसर और एक विश्वविद्यालय की इमारत पर हमला किया था। इस हमले चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। क्रिवी रिह शहर मध्य यूक्रेन में स्थित है और यह राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की का गृह नगर भी है।

दो मिसाइलों से हुआ था हमला (Russia Ukraine)

उन्होंने ये भी बताया था कि, दो मिसाइलों में से एक ने अपार्टमेंट के चौथे और नौंवे तल के बीच के हिस्से को नष्ट कर दिया। वीडियो में इमारत से काला धुंआ निकलता हुआ दिखाई दे रहा है। इसके अलावा पेड़ों से घिरी सड़क पर कारों को जला दिया गया है या उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में एक दस साल की बच्ची भी शामिल है। निप्रो के गवर्नर सेरही लिसाक ने बताया कि सुबह के हमले में 53 लोग घायल हो गए। हमले में चार मंजिला विश्वविद्यालय की इमारत का एक हिस्सा भी नष्ट हो गया।

ये भी पढ़े

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.