होम / Russia Ukraine War 25th Day Update : पुतिन ने दिया न्यूक्लियर वॉर ड्रिल का आदेश, यूक्रेन पर बढ़ परमाणु हमले का खतरा

Russia Ukraine War 25th Day Update : पुतिन ने दिया न्यूक्लियर वॉर ड्रिल का आदेश, यूक्रेन पर बढ़ परमाणु हमले का खतरा

Vir Singh • LAST UPDATED : March 20, 2022, 1:49 pm IST

Russia Ukraine War 25th Day Update

इंडिया न्यूज, मॉस्को:

रूस और यूक्रेन में जारी जंग को खत्म करने के लिए एक ओर जहां दोनों पक्षों के बीच वार्ता हो रही है वहीं दूसरी ओर रूस यूक्रेन पर कब्जा किए बिना लगता नहीं कि वह जंग खत्म करेगा। ताजा रिपोर्टों के मुताबिक रूस की ओर से यूक्रेन पर परमाणु हमले का खतरा और बढ़ गया है। यह आशंका तब बढ़ी जब ऐसी सूचनाएं सामने आई हैं रूसी राष्टÑपति व्लादिमीर पुतिन ने न्यूक्लियर वॉर इवैक्युएशन ड्रिल का आदेश दिया है। ब्रिटेन की कई मीडिया रिपोर्टों में यह दावा किया गया है। वहां के टेलीग्राम चैनलों के हवाले से भी यह जानकारी दी गई है। इससे साफ संकेत हैं कि रूस परमाणु युद्ध की तरफ बढ़ रहा है।

ड्रिल की रिपोर्ट से क्रेमलिन के अफसर भी सहमे

न्यूक्लियर वॉर इवैक्युएशन ड्रिल की रिपोर्ट से क्रेमलिन के अफसर भी सहम गए हैं। रिपोर्ट में किए गए दावों के मुताबिक पुतिन ने क्रेमलिन की दिग्गज राजनीतिक हस्तियों को भी न्यूक्लियर वॉर इवैक्युएशन ड्रिल में भाग लेने की चेतावनी दी है। अब रूस की सुरक्षा की बड़ी जिम्मेदारियों पूर्व राष्ट्रपति दिमित्री मेदवेदेव पर हैं। मेदवेदेव और संसद के वक्ताओं वेलेंटीना मतविएन्को और व्याचेस्लाव वोलोडिन को परमाणु युद्ध के बारे में जानकारी दी गई है।

हथियारों का डिपो तबाह किया, अब तक यूक्रेन में 112 बच्चों की मौत

Russia Ukraine War 25th Day Update

बता दें कि रूस की सेना ने कल पश्चिमी यूक्रेन पर हाइपरसोनिक मिसाइलें दागकर उसके हथियारों के डिपो को तबाह कर दिया। वहां यूक्रेन का हथियारों से फुल भूमिगत स्टेशन था जो पूरी तरह तबाह हो गया है। यूक्रेन ने इस बीच दावा किया है रूस के हमलों में अब तक 112 बच्चे मारे जा चुके हैं।

Also Read : Zelensky Gave a stern warning to Putin जेलेंस्की ने पुतिन को दी सख्त चेतावनी, कहा- रूस को कई पीढ़ियों तक चुकानी पड़ेगी युद्ध की कीमत

जानिए जंग के बाद से कहां है पुतिन का परिवार

Russia Ukraine War 25th Day Update

अपुष्ट रिपोर्टों के मुताबिक पुतिन ने यूक्रेन पर आक्रमण होते ही आने परिवार के सदस्यों को साइबेरिया में अज्ञात स्थान पर भेज दिया है। रिपोर्टों में कहा गया है कि साइबेरिया में अल्ताई पर्वत को हाई-टेक अंडरग्राउंड बंकर में बदल दिया गया है और कहा जा रहा है उसी बंकर में पुतिन का परिवार रह रहा है। जानकारी के अनुसार अल्ताई पर्वत पूरी तरह अंडरग्राउंड शहर है।

Also Read : America Statment After Russia War: हथियारों के लिए रूस पर नहीं निर्भर अमेरिका

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT