होम / मेहमानों को अपने देश बुलाकर पाकिस्तान मांगने लगा भीख…,बेशर्म हुए पीएम शहबाज जयशंकर के सामने कर दी ये हरकत

मेहमानों को अपने देश बुलाकर पाकिस्तान मांगने लगा भीख…,बेशर्म हुए पीएम शहबाज जयशंकर के सामने कर दी ये हरकत

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 16, 2024, 9:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),SCO summit 2024: पाकिस्तान की खस्ता हाल अर्थव्यवस्था से पूरी दुनिया वाकिफ है. पीएम शहबाज शरीफ जिस भी देश जाते हैं वहां पर हाथ फैलाने लगते हैं. फिलहाल पाकिस्तान में संघाई संयोग संगठन (SCO) सम्मेलन चल रहा हैं. खास बात ये है कि इस बार भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर भी SCO सम्मेलन में भाग लेने इस्लामाबाद पहुंचे हैं. यहां पर एस जयशंकर की मुलाकात पीएम शहबाज शरीफ से हुई है. लेकिन आदात से मजबूर पीएम शहबाज यहां पर भी सम्मेलन में भाग लेने आए देशों से गरीबी के नाम पर भीख मांगते नजर आ रहे हैं. पीएम शहबाज इस समिट में पाकिस्तान में गरीबी को लेकर अपना पुराना दुखड़ा रो रहे हैं. विश्व बैंक और कई सारी विश्वस्तरीय संस्थानों के सामने शहबाज शरीफ पहले ही हाथ फैला चुके हैं.

पीएम शहबाज शरीफ ने गरीबी पर रोया दुखड़ा

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में इस बार एससीओ की 23वीं बैठक का आयोजन किया जा रहा है. एससीओ में भारत सहित चीन, रूस, पाकिस्तान, ईरान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान और बेलारूस जैसे देश शामिल हैं. इसके अलावा 16 देश पर्यवेक्षक के रूप में भी एससीओ से जुड़े हुए हैं. इस समिट की अध्यक्षता करते हुए पीएम शहबाज ने गरीबी को आर्थिक मुद्दा बताया है, और सभी देशों को इसपर ध्यान देना चाहिए.

इसके अलावा पीएम शहबाज ने जानकारी देते हुए बताया कि वो पाकिस्तान में गरीबी हटाने के लिए कई सेमिनार और वेबिनार कराए जा रहे हैं. इसके अलावा पाक पीएम ने वादा भी किया है कि पाकिस्तान के लोगों के जीनव स्तर को ऊपर उठाने के लिए गति प्रदान करते रहेंगे.

2022 में आई बाढ़ को किया याद

पीएम शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान में 2022 में आई भीषण बाढ़ को याद किया. पीएम शहबाज ने कहा कि बाढ़ की वजह से लाखों एकड़ खड़ी फसलें बह गई थीं, लाखों घर डूब गए थे, जिसकी वजह से देश में लाखों लोगों को खुले आसमान के नीचे रहना पढ़ा. पीएम शहबाज शरीफ ने आगे बताया कि बिना किसी गलती के देश को 30 अरब डॉलर का नुकसान हुआ. वहीं इससे पहले डॉ. एस जयशंकर पाकिस्तान को सीमा पर आतंकवाद को लेकर झाड़ चुके हैं.

तीसरे विश्व युद्ध की आहट! इन 6 देशों ने मिलकर बनाया था चीन को तबाह करने का प्लान, 153 तबाही विमान के साथ ड्रैगन ने किया ऐसा काम दुनिया में मचा कोहराम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.