होम / Firing in Virginia: अमेरिका में फिर दिखी बंदूक की सनक, वर्जीनिया में 19 साल के लड़के ने 7 लोगों को मारी गोली

Firing in Virginia: अमेरिका में फिर दिखी बंदूक की सनक, वर्जीनिया में 19 साल के लड़के ने 7 लोगों को मारी गोली

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 7, 2023, 9:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Firing in Virginia, अमेरिका: अमेरिका के रिचमंड में एक थिएटर के बाहर सात लोगों को गोली मार दी गई, जिसमें (Firing in Virginia) दो लोगों की मौत हो गई और 5 लोग गंभीर रुप से घायल है। पुलिस ने मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है और एक 19 साल के लड़के को गिरफ्तार किया। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि वर्जीनिया के रिचमंड में हाई स्कूल ग्रेजुएशन समारोह के बाद अल्ट्रिया थिएटर के बाहर गोलीबारी हुई।

  • कॉलेज कार्यक्रम के बाहर फायरिंग
  • मेयर घटना पर नजर बनाए हुए
  • 2 लोगों की मौत हुई

रिचमंड पब्लिक स्कूल के अधिकारी मैथ्यू स्टैनली ने कहा कि ह्यूगनॉट हाई स्कूल से ग्रेजुएशन के बाद मुनरो पार्क में शूटिंग हुई। सीएनएन ने बताया कि यह पार्क वर्जीनिया कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी के परिसर में थिएटर के सामने सड़क के विपरित दिशा में है। गोलीबारी के बाद निर्धारित एक अन्य स्कूल से स्नातक समारोह रद्द कर दिया है।

मेयर नजर रखे हुए (Firing in Virginia)

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, स्कूल की वेबसाइट के अनुसार मंगलवार को अल्ट्रिया थिएटर में तीन स्कूलों के लिए ग्रेजुएशन समारोह निर्धारित किया गया था। वर्जीनिया कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी द्वारा शाम 5:15 बजे भेजे गए एक अलर्ट में कहा गया है कि मुनरो पार्क में शूटिंग हुई है। लगभग एक घंटे बाद हालात पर काबू पाया गया। रिचमंड के मेयर लेवर एम. स्टोनी ने स्थिति के बारे में ट्विटर पर एक बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि मोनरो पार्क में स्थिति की निगरानी कर रहा हूं।

अमेरिका में स्कूल ग्रेजुएशन समारोह

अमेरिका में हाई स्कूल ग्रेजुएशन समारोह छात्रों के हाई स्कूल खत्म होने के अवसर पर मनाया जाता है। इसे आमतौर किसी कॉलेज, स्टेडियम या किसी बड़े जगह पर आयोजित किया जाता है। इस दौरान मार्चिंग बैंड निकाल जाता है। एक-दूसरों को भविष्य की शुभकामनाएं दी जाती है। इसमें भाषण और प्रेजेंटेशन भी दिया जाता है। जैसे भारत में स्कूल या कॉलेज खत्म होने पर फेयरवेल पार्टी होती है वैसा आप इसको समझ सकते है।

यह भी पढ़े-

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT