होम / Ship Damaged: रूस से भारत जा रहा जहाज बैलिस्टिक मिसाइल के हमले से क्षतिग्रस्त, हूतियों ने किया था अटैक- Indianews

Ship Damaged: रूस से भारत जा रहा जहाज बैलिस्टिक मिसाइल के हमले से क्षतिग्रस्त, हूतियों ने किया था अटैक- Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 28, 2024, 2:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Ship Damaged: बीते शुक्रवार को लाल सागर में यमन के हाउती विद्रोहियों ने जिस जहाज को निशाना बनाया वह रूस से भारत की ओर जा रहा था। हौथी विद्रोहियों द्वारा दागी गई बैलिस्टिक मिसाइलों ने शुक्रवार को लाल सागर से गुजर रहे पनामा ध्वज वाले एक तेल टैंकर को क्षतिग्रस्त कर दिया। हमले के बाद तेल टैंकर से धुआं उठता भी दिखाई दे रहा है। हालांकि, अभी तक क्रू मेंबर्स के घायल होने की कोई खबर नहीं है। लेकिन तेल टैंकर को मामूली क्षति हुई।

यमन के हूतियों ने किया हमला

मामले को लेकर अधिकारियों ने बताया कि, जहाज रूस से भारत जा रहा था। इसी दौरान यमन के हूतियों ने उन पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला कर दिया। इससे तेल टैंकर में आग लग गई और लाल सागर में धुआं उठने लगा। हालांकि, समय रहते आग पर काबू पा लिया गया और बड़ा नुकसान होने से बच गया। लंबे समय के बाद यमन के हौथियों ने फिर से लाल सागर में अपना आतंक दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले कुछ दिनों में हूती विद्रोहियों के हमले काफी हद तक कम हो गए हैं।

Cancer Symptoms: कैंसर होने से पहले मिलते हैं ये शुरुआती लक्षण, समय से पहले हो जाएं सतर्क- Indianews

विद्रोहियों ने हमले में तीन मिसाइलें दागीं

हमले को लेकर अमेरिकी सेना के सेंट्रल कमांड ने कहा कि, विद्रोहियों ने हमले में तीन मिसाइलें दागीं, जिनमें से एक ने पनामा-ध्वज वाले, सेशेल्स-पंजीकृत ‘एंड्रोमेडा स्टार’ को नुकसान पहुंचाया। निजी सुरक्षा कंपनी अम्ब्रे ने टैंकर को “रूस से जुड़े व्यवसाय में संलग्न” बताया। एम्ब्रे ने कहा, जहाज प्रिमोर्स्क, रूस से वाडिनार, भारत की ओर जा रहा था। हौथी सैन्य प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल याह्या सारी ने बाद में विद्रोहियों द्वारा प्रसारित एक पूर्व-रिकॉर्डेड बयान में शनिवार तड़के हमले का दावा किया। उन्होंने टैंकर को “प्रत्यक्ष लक्ष्य” बताया। अमेरिका ने कहा कि एक अन्य जहाज, एंटिका-बारबाडोस-ध्वजांकित, लाइबेरिया द्वारा संचालित मैशा भी हमले के समय पास में था।

Madhuri-Karisma Dance: माधुरी-करिश्मा ने चक धूम धूम को फिर से बनाया, डांस ऑफ एनवी के बाद बनाया दूसरा गाना -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT