होम / Donald Trump Rally Gunfire: रैली में ट्रंप पर हुए हमले की जो बाइडेन ने की निंदा, इन नेताओं का बयान आया सामने

Donald Trump Rally Gunfire: रैली में ट्रंप पर हुए हमले की जो बाइडेन ने की निंदा, इन नेताओं का बयान आया सामने

Shalu Mishra • LAST UPDATED : July 14, 2024, 8:57 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Donald Trump Rally Gunfire: अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के साथ जो हादसा हुआ उसने पूरे देश में कोहराम मचा दिया है। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव का दौर चल रहा है लेकिन कल ट्रंप की रैली में हुई गोलीबारी ने आस-पास दहशत फैला दी है। इस बीच जो बाइडेन, कमला हैरिस और एलन मस्क ने उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है और इस गोलीबारी की निंदा की है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

ईशा-श्लोका ने इस तरह किया नई दुल्हन Radhika Merchant का स्वागत, देखें विदाई का वीडियो

जो बाइडेन ने की निंदा 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा, संघीय सरकार की सभी एजेंसियों ने मुझे स्थिति के बारे में पूरी जानकारी दी है। मैंने डोनाल्ड से संपर्क करने की कोशिश की है, वह अपने डॉक्टरों के साथ हैं और ठीक हैं। अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हम इसे नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते। मैं सीक्रेट सर्विस और राज्य एजेंसियों सहित सभी एजेंसियों को धन्यवाद देना चाहता हूं। मूल बात यह है कि ट्रंप की रैली बिना किसी समस्या के शांतिपूर्ण तरीके से होनी चाहिए थी।सभी को इसकी निंदा करनी चाहिए।

कमला हैरिस का आया बयान

‘ गोलीबारी की घटना के बारे में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा, “मुझे पेंसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के कार्यक्रम में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है। डग और मैं राहत महसूस कर रहे हैं कि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई है। हम उनके, उनके परिवार और उन सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो इस मूर्खतापूर्ण गोलीबारी से घायल और प्रभावित हुए हैं। हम यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस और स्थानीय अधिकारियों की तत्काल कार्रवाई के लिए आभारी हैं। हमारे देश में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हम सभी को इस घृणित कृत्य की निंदा करनी चाहिए।”

बाराक ओबामा ने कही ये बात 

ट्रंप की रैली में हुई गोलीबारी को लेकर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्वीट किया, “हमारे लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हालांकि हमें अभी तक ठीक से पता नहीं है कि क्या हुआ, लेकिन हम सभी को राहत महसूस करनी चाहिए कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप गंभीर रूप से घायल नहीं हुए हैं। मिशेल और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।” पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस घटना के बारे में बयान जारी किया है। उन्होंने कहा, “यह अविश्वसनीय है कि हमारे देश में ऐसा हो सकता है।

इस समय शूटर के बारे में कुछ भी पता नहीं है, जो अब मर चुका है। मुझे एक गोली लगी जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी। मुझे तुरंत पता चल गया कि कुछ गड़बड़ है क्योंकि मैंने एक तेज आवाज सुनी, गोलियों की आवाज और तुरंत महसूस किया कि गोली त्वचा को पार कर गई थी।

लॉयड ऑस्टिन ने किया ट्वीट 

अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने ट्वीट किया, “पूरा रक्षा विभाग इस हिंसा की निंदा करता है, जिसका हमारे लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है। यह वह तरीका नहीं है जिससे हम अमेरिका में अपने मतभेदों को सुलझाते हैं – और ऐसा कभी नहीं होना चाहिए। मुझे राहत है कि रिपोर्ट बताती हैं कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप सुरक्षित हैं, और मैं उनके और उनके परिवार और इस भयावह घटना से प्रभावित सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं।”

एलन मस्क का बयान 

अरबपति एलन मस्क ने कहा, ‘मैं ट्रंप का पूरा समर्थन करता हूं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’ आपको बता दें कि घटना से एक दिन पहले ट्रंप समर्थक रिपब्लिकन पार्टी को डोनेशन किया था।

बेटी के कैंसर की खबर सुन कांप गई Hina Khan की मां! एक्ट्रेस ने तस्वीरों में बयां किया दर्द

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.