होम / Canada: कनाडा में हरदीप निज्जर के साथी सिमरनजीत के घर पर गोलीबारी, कोई हताहत नहीं

Canada: कनाडा में हरदीप निज्जर के साथी सिमरनजीत के घर पर गोलीबारी, कोई हताहत नहीं

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 2, 2024, 12:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Canada: खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर के एक सहयोगी के आवास पर कई गोलियां चलाई गईं, जिनकी 18 जून को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे शहर में हत्या कर दी गई थी।

सिमरनजीत सिंह के घर पर हुई गोलीबारी

कनाडाई मीडिया ने जिस आवास को निशाना बनाया गया उसके मालिक की पहचान सिमरनजीत सिंह के रूप में की। घटना गुरुवार तड़के हुई और प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि घर के साथ-साथ घर पर खड़ी एक कार को गोलियों से छलनी कर दिया गया। रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) की सरे टुकड़ी ने “दक्षिण सरे में एक आवास पर गोलीबारी की घटना” की पुष्टि की।

गुरुवार को जारी एक विज्ञप्ति में, सरे आरसीएमपी ने कहा कि 1 फरवरी को, लगभग 1:21 बजे, उसे एक आवास पर गोलीबारी की सूचना मिली और फ्रंटलाइन अधिकारी “घटनास्थल पर गए और गोलीबारी से जुड़े सबूत पाए।”

किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं

सरे आरसीएमपी का प्रमुख अपराध अनुभाग जांच कर रहा है। विज्ञप्ति में कहा गया है, ”जांचकर्ताओं का मानना है कि यह एक अलग घटना थी।” इसमें कहा गया है कि अधिकारी अभी भी इस घटना के मकसद का पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं।

हालाँकि, खालिस्तान समर्थक समूह पहले ही आरोप लगा चुके हैं कि हमले के पीछे भारत का हाथ है क्योंकि सिंह ने 26 जनवरी को वैंकूवर में भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर एक विरोध प्रदर्शन आयोजित करने में मदद की थी।

‘भारतीय अभिनेता कर रहे हैं डराने की कोशिश’

ब्रिटिश कोलंबिया गुरुद्वारा परिषद के प्रवक्ता और कनाडा के एक प्रमुख अलगाववादी मोनिंदर सिंह ने स्थानीय मीडिया को बताया कि सिमरनजीत सिंह को “ऐसा लगता है कि यह भारतीय राज्य या उनके अभिनेता हैं, जो उन्हें डराने के लिए यहां अपनी भूमिका निभा रहे हैं।” वह जो सक्रियता कार्य कर रहा है, उससे हटकर।” उन्होंने यह भी कहा कि उनका मानना है कि सिमरनजीत सिंह का हरदीप सिंह निज्जर निज्जर से संबंध एक कारण हो सकता है।

हालाँकि, सरे और आसपास के शहरों को हाल के महीनों में गिरोह-संबंधी हिंसा में वृद्धि का सामना करना पड़ा है, जिसमें ड्राइव-बाय गोलीबारी भी शामिल है, जिसमें 27 दिसंबर को लक्ष्मी नारायण मंदिर के अध्यक्ष सतीश कुमार के बेटे के आवास पर गोलीबारी भी शामिल है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT