होम / Israel-Palestine War: इजरायली सेना के हाथ लगा बड़ा शिकार, हमास के कमांडर ने गिराया था म्यूजिक फेस्टिवल पर बम

Israel-Palestine War: इजरायली सेना के हाथ लगा बड़ा शिकार, हमास के कमांडर ने गिराया था म्यूजिक फेस्टिवल पर बम

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 9, 2023, 11:25 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Palestine War  इजरायल और हमास के बीच इस वक्त जंग छिड़ी हुई है। इसी बीच फिलस्तीनी आतंकी संगठन हमास के हमले के बाद जवाबी कार्रवाई में इजरायली सुरक्षा बलों को पहली बड़ी सफलता मिली है। इजरायली फोर्सेज ने हमास के नेवल कमांडर मुहम्मद अबु अली को उठा लिया है। बता दें कि मुहम्मद अबु अली की ब्रिगेड ने ही इजरायली म्यूजिक फेस्टिवल पर भयावह हमला किया था। इसके अलावा इजरायली वायुसेना ने अतंकवादी संगठन हमास के बड़े कमांडर की रहने वाली इमारत पर भी बम गिराया है।

वहीं इजरायली सेना ने आतंकी संगठन के कई ऑपरेशनल मुख्यालयों को भी निशाना बनाया है। कहा जा रहा है कि हमास के कमांडर मुहम्मद कास्ता के दफ्तर पर भी एयरफोर्स ने बम गिराया था, इससे वो मौके पर ही ढेर हो गए। वो हमास के नौसैनिक बल से जुड़े हुए थे।

700 से अधिक लोगों की जान गई

बता दें कि इजरायल फिलिस्तीनी जंग के बीच खूनी खेल जारी है। इस दौरान वहां से कई खतरनाक और दर्दनाक वीडियो सामने आ रहे हैं। हमास के आतंकियों ने भारी मात्रा में इजरायल पर रॉकेट दागे हैं। इस रॉकेट हमले में 700 से अधिक लोगों की जान चली गई। इजरायल के चिकित्सा अधिकारियों की मानें तो, आतंकवादी हमले में 908 लोग घायल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है।

पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने क्या कहा?

इसके साथ ही, इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इस हमले को युद्ध बताया है। आगे उन्होंने  कहा कि हमास आतंकियों ने इजरायल पर हमला किया है। हम युद्ध के लिए तैयार हैं और उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। गौरतलब हो कि हमास आतंकियों के इस हमले को लेकर भारत सरकार ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है।

ये भी पढ़ें-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT