होम / Sri Lanka Temple:  श्रीलंका के मंदिर मे भारत के इस नदी के जल से होता है अभिषेक, जानें वजह-Indianews

Sri Lanka Temple:  श्रीलंका के मंदिर मे भारत के इस नदी के जल से होता है अभिषेक, जानें वजह-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 21, 2024, 2:18 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Sri Lanka Temple:  श्रीलंका में एक हिंदू मंदिर के अभिषेक समारोह में हजारों भक्तों ने भाग लिया, जो अयोध्या से प्रवाहित सरयू नदी के पवित्र जल से आयोजित किया गया था। द्वीप राष्ट्र के सीता एलिया गांव में सीता अम्मन मंदिर में समारोह रविवार को हुआ।

भारतीय उच्चायोग ने दी जानकारी

यहां भारतीय उच्चायोग ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “हजारों भारतीय, श्रीलंकाई और नेपाली भक्तों ने #श्रीलंका में सीता अम्मन मंदिर के कुंभाभिषेकम में भाग लिया। इसमें श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त संतोष झा, आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 Volodymyr Zelenskyy: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का कार्यकाल हुआ समाप्त, जानें अब आगे क्या-Indianews

सरयू नदी का योगदान

सीता को समर्पित मंदिर का अभिषेक समारोह सरयू जल के पवित्र जल से हुआ, जो अयोध्या से लाया गया था। मिली जानकारी के अनुसार  मंदिर को भगवान राम की जन्मस्थली माने जाने वाले अयोध्या और देवी सीता की जन्मस्थली माने जाने वाले नेपाल से पवित्र प्रसाद मिला।

Pune Porsche Accident: पुणे में कार से टक्कर मारने वाला नाबालिग आरोपी ने हादसे से पहले किया था ये काम, देखें वीडियों-Indianews

भारत और श्रीलंका सहित दुनिया भर से श्रद्धालु इस समारोह को देखने और इसमें भाग लेने के लिए एकत्र हुए। इसमें कहा गया है कि समारोह का समापन देवी सीता के लिए भारत और नेपाल से भेजे गए वस्त्रों के साथ-साथ आंध्र प्रदेश के तिरुपति में प्रसिद्ध श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर से भेजी गई मिठाइयों और अन्य सामग्रियों की पेशकश के साथ हुआ।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.